खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

iPhone 16 Pro Max: एप्पल लवर्स की होने वाली है मौज! पूरा दिन दौड़ेगा नया आईफोन      

iPhone 16 Pro Max New Leaks: एप्पल जल्द ही अपने नए आईफोन लॉन्च करने वाला है जिससे जुड़े लीक्स लगातार सामने आ रहे हैं। हालिया रिपोर्ट में अब कहा गया है कि बैटरी और ओवरहीटिंग से जुड़ी समस्या को खत्म करने के लिए कंपनी खास तैयारी कर रही है।
09:41 AM May 20, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

iPhone 16 Pro Max New Leaks: एप्पल सितंबर महीने में अपनी नई iPhone 16 सीरीज को लॉन्च कर सकता है। हर साल की तरह इस साल भी सभी इस फ्लैगशिप सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब तक फोन से जुड़े कई लीक्स सामने आ चुके हैं लेकिन हाल ही में मिंग-ची कुओ की एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि कंपनी इस बार फोन में सबसे बेहतर बैटरी को पेश कर सकती है जिससे आप फोन को पूरा दिन यूज कर पाएंगे।

Advertisement

WWDC इवेंट

दूसरी तरफ जून में WWDC इवेंट भी होने जा रहा है जहां कंपनी iOS का नया अपडेट, नए AI Features और कई नए हार्डवेयर डेवलपमेंट को पेश कर सकती है। इस इवेंट के दौरान भी कंपनी बैटरी से जुड़े अपडेट भी दे सकती है। यह इवेंट इस बार 10 से 14 जून के बीच होगा। अब कई लीक्स में कहा जा रहा है कि iPhone 16 Pro Max में मौजूदा iPhone लाइनअप की तुलना में एक नई बैटरी मिलेगी। जो सभी मॉडल्स को पीछे छोड़ देगी।

iPhone 16 Pro Max: बेहतर बैटरी लाइफ

TF इंटरनेशनल एनालिस्ट मिंग-ची कुओ के अनुसार, अगर बैटरी में कंपनी सही में बदलाव कर रही है तो आईफोन 16 प्रो मैक्स में सबसे बेहतर और लंबी बैटरी लाइफ मिलगी लेकिन अगर Apple बैटरी में बदलाव नहीं करता तो हो सकता है कि इसमें पिछले वेरिएंट के समान बैटरी लाइफ देखने को मिले। हालांकि नए लीक्स से संकेत मिलते हैं कि इस बार बड़ी बैटरी के साथ कंपनी फोन के कूलिंग सिस्टम में भी बदलाव कर सकती है।

Advertisement

ये भी पढ़ें : 5,700mAh की बैटरी के साथ आ रहा है Vivo का पहला फोल्डेबल फोन, Flipkart पर हुआ लिस्ट

ओवरहीटिंग से भी मिलेगा छुटकारा

इस साल iPhone 15 सीरीज के सभी वेरिएंट के साथ ओवरहीटिंग एक बड़ी समस्या रही है। हालांकि, इस बार Apple इस समस्या को खत्म करने के लिए खास तैयारी कर रहा है। कुओ ने बताया कि बैटरी लाइफ में सुधार और बैटरी सेल्स की डेंसिटी को कंट्रोल करके कंपनी फोन को ठंडा रखेगी। बैटरी को ज्यादा गर्म होने से बचाने के लिए, Apple पहली बार थर्मल स्टेनलेस स्टील बैटरी केस का भी यूज कर सकता है। हाल ही में Apple के एक पेटेंट में भी इसका संकेत दिया है।

iPhone 16 Pro Max में मिलेगी बड़ी स्क्रीन

iPhone 16 Pro Max से जुड़ा एक और लीक भी सामने आया है जिसमें कहा गया है कि कंपनी इस बार स्क्रीन साइज में भी बदलाव करने जा रही है। आईफोन 16 प्रो मैक्स में इस बार 6.9 इंच का डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है, जिसका मतलब है कि स्क्रीन अपने पिछले मॉडल की तुलना में 0.2 मिमी बड़ा होने की उम्मीद है।

Advertisement
Tags :
Apple WWDC Eventiphone 16 pro leaksiPhone 16 Pro Max
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement