खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

iPhone 16 Series के डिजाइन, चिपसेट से लेकर कीमत Leak, जानें इस बार क्या कुछ मिलेगा खास

iPhone 16 Series New Leaks : क्या आप भी नई आईफोन 16 सीरीज का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। लॉन्च से पहले ही इस ऑल न्यू सीरीज के कई फीचर्स ऑनलाइन लीक हो गए हैं। फोन के डिजाइन, चिपसेट से लेकर कीमत सामने आ गई है। चलिए इसके बारे में जानें
11:35 AM Apr 06, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

iPhone 16 Series New Leaks Features and Price: हर साल, Apple सितंबर महीने में नए iPhones को लॉन्च करता है। अभी हम iPhone 16 सीरीज के लॉन्च से कम से कम पांच महीने दूर हैं, लेकिन लीक्स में पहले ही डिजाइन, चिपसेट से लेकर कीमत तक सबकुछ लीक हो गया है। हालांकि Apple ने अभी तक लॉन्च डेट कंफर्म नहीं की है, लेकिन यह इवेंट हर साल की तरह इस बार भी सितंबर में ही हो सकता है। आइये इस नई सीरीज से जुड़े सभी लीक्स के बारे में जानते हैं।

Advertisement

iPhone 16 सीरीज लीक्स

इस बार लीक्स में दावा किया जा रहा है कि Apple iPhone 16 सीरीज के डिजाइन में कुछ बदलाव करेगा। कंपनी iPhone 16 और iPhone 16 प्लस मॉडल के कैमरा लेआउट को ऑल न्यू डिजाइन में पेश करेगा। अब तक की रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी फोन में एक  कैप्चर बटन भी पेश करेगी। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, यह बटन यूजर्स को वीडियो रिकॉर्डिंग करने में काफी मदद करेगा।

मिलेगा एक्शन बटन

इसके अलावा, पिछले कुछ समय से रेगुलर मॉडल्स में एक्शन बटन को ऐड करने की भी बात कही जा रही है, जो अभी तक हमें सिर्फ प्रो मॉडल पर देखने को मिलता है। iPhone 15 सीरीज की तरह iPhone 16 मॉडल पर भी हमें एक पंच-होल डिस्प्ले देखने की मिल सकती है।

Advertisement

ये भी पढ़ें : OnePlus Nord CE 4 को इस तरह खरीदें सस्ते में

बड़े डिस्प्ले के साथ होंगे लॉन्च

वहीं आईफोन 16 प्रो और प्रो मैक्स मॉडल के बारे में कहा जा रहा है कि कंपनी इस बार इन्हें बड़े डिस्प्ले के साथ पेश करेगी, जिसमें प्रो मॉडल में 6.3 इंच की स्क्रीन और प्रो मैक्स में 6.9 इंच का बड़ा डिस्प्ले होने की उम्मीद है। हालांकि, कुछ का कहना है कि साइज बढ़ने कि वजह से इन्हें ज्यादा देर तक होल्ड करने में दिक्क्त भी हो सकती है। वहीं iPhone 16 और 16 Plus में ज्यादा बदलाव नहीं होगा, लेकिन इस बार iPhone 16 में भी 120Hz रिफ्रेश रेट देखने को मिल सकता है।

मिलेगा A18 प्रो चिपसेट

चिपसेट की बात करें तो इस बार iPhone 16 Pro में A18 प्रो चिपसेट देखने को मिल सकता है, जबकि रेगुलर मॉडल के चिपसेट कॉन्फ़िगरेशन को लेकर अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि iPhone 16 और 16 प्लस में A17 चिप मिल सकता है।

iPhone 16 सीरीज की कीमत (संभावित)

iPhone 16 सीरीज की कीमत की बात करें तो iPhone 16 SE Plus के 256GB वैरिएंट का प्राइस $799 यानी लगभग 66,000 रुपये हो सकता है। वहीं 256GB स्टोरेज वाले रेगुलर iPhone 16 का प्राइस $699 होने की बात कही जा रही है। जबकि iPhone 16 Pro के 256GB वेरिएंट की कीमत $999 यानी लगभग 83,000 रुपये होने की संभावना है।

iPhone 16 Pro Max 256GB मॉडल को कंपनी $1099 यानी लगभग 91,000 रुपये में पेश कर सकती है। हालांकि ये सभी कीमतें US मार्केट की हैं। भारत में रेगुलर iPhone 16 का प्राइस 79,990 से शुरू  हो सकता है।

Advertisement
Tags :
Apple
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement