होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

iPhone 17 Air के 4 लीक्स जो किसी Apple आईफोन में नहीं, Plus मॉडल बंद करवाएगा ये पतला फोन

iPhone 17 Air Leaks: क्या आप जानते हैं जल्द ही बाजार में सबसे पतला आईफोन आने वाला है. लीक्स में इसके कुछ फीचर्स सामने आ गए है. जो नेक्स्ट लेवल परफॉर्मेंस देगा.
11:04 AM Oct 21, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

iPhone 17 Air Leaks: हाल ही में एप्पल ने अपनी नई आईफोन 16 सीरीज पेश की थी जिसके बाद अब iPhone 17 Air को लेकर एक के बाद एक लीक्स सामने आ रहे हैं। जिसमें फोन का डिजाइन, डिस्प्ले, कैमरा, चिपसेट सामने आ गया है। विश्लेषक जेफ पु ने बताया है कि iPhone 17 Air को अगले साल के iPhone इवेंट में किया जाएगा। इस डिवाइस में एक नया डिजाइन और 6.6-इंच का डिस्प्ले होने की उम्मीद है, जो A19 चिप से लैस होगा। इन नए अपडेट के साथ, Apple iPhone 17 सीरीज से शुरू होने वाले Plus मॉडल को बंद कर सकता है। Air मॉडल को एप्पल का सबसे पतला आईफोन कहा जा रहा है. चलिए इसके बारे में जानें..

Advertisement

iPhone 17 Air के लीक्स

डिजाइन

iPhone 17 Air के डिजाइन की बात करें तो ये एप्पल के रेगुलर डिजाइन की तरह ही दिखेगा लेकिन ये अब तक लॉन्च हुए सभी मॉडल्स से पतला होने वाला है. इतना ही नहीं Apple एक नया टाइटेनियम फ्रेम पेश कर सकता है, जिससे डिवाइस हल्का और ज्यादा ड्यूरेबल हो जाएगा। इसके अलावा एयर मॉडल्स में कुछ खास कलर ऑप्शन भी देखने को मिल सकते हैं.

डिस्प्ले

Advertisement

लीक्स में iPhone 17 Air के डिस्प्ले से जुडी भी जानकारी सामने आई है जिसमें बताया गया है कि डिवाइस में 6.6 इंच का बड़ा सुपर रेटिना XDR OLED डिस्प्ले होगा, जो वाइब्रेंट कलर्स और भी डीप डार्क कलर दिखेगा। जो लोग फोन पर बहुत ज्यादा सीरीज या मूवीज देखना पसंद करते हैं उनके लिए ये डिवाइस एक बेस्ट ऑप्शन होने वाला है. इसके अलावा डिवाइस 120Hz तक का रिफ्रेश रेट ऑफर करेगा. फोन में अंडर-डिस्प्ले फेस आईडी टेक्नोलॉजी मिल सकती है.

ये भी पढ़ें : Flipkart Diwali Sale में iPhone 15 Pro हुआ 41 हजार रुपये सस्ता, होश उड़ा देगी नई कीमत

कैमरा

iPhone 17 Air पर कैमरा सिस्टम को बड़ा अपग्रेड मिलने वाला है। रिपोर्ट्स में एक नए 48-मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर का संकेत देती हैं जो बेहतर लो-लाइट परफॉर्मेंस और बढ़ी हुई डायनेमिक रेंज देगा। एक नए पेरिस्कोप लेंस के आने की भी उम्मीद है.

चिपसेट

iPhone 17 Air के बारे में हाल ही में लीक्स से पता चलता है कि यह नए A19 चिप से लैस होगा। जो A18 चिप्स की तरह 3nm पर बेस्ड होगा. A19 से ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस और बेहतर एनर्जी एफिशिएंसी देगा. विश्लेषकों का अनुमान है कि यह चिपसेट मल्टीटास्किंग और ग्राफिक्स परफॉर्मेंस को बढ़ाएगा, जिससे यह गेमिंग में सबसे जबरदस्त फोन जाएगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
Appleiphone 17iPhone 17 Series
Advertisement
Advertisement