खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Jio यूजर्स को बड़ा झटका! अब नहीं मिलेगा इस सस्ते प्लान का फायदा; कंपनी ने कह दिया Bye-Bye

Jio Discontinued Annual Plan: जियो की ओर से अपने कई यूजर्स को बड़ा झटका दिया गया है। दरअसल, कंपनी ने अपना सस्ता ईयरली प्लान बंद कर दिया है। अब यूजर्स Jiocinema का मजा 365 दिनों तक सस्ते में नहीं उठा सकेंगे, आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।
01:06 PM Jun 22, 2024 IST | Simran Singh
जियो सिनेमा का वार्षिक प्लान
Advertisement

Jio Discontinued Annual Plan of Rs 299: देश की प्रसिद्ध टेलीकॉम कंपनियों में से एक रिलायंस जियो है, जो सिर्फ कॉलिंग, डेटा या SMS जैसी सुविधाओं का लाभ नहीं बल्कि ओटीटी ऐप्स का फायदा भी देती है। एयरटेल और वोडाफोन के अलावा कंपनी की कोशिश अन्य ओटीटी ऐप्स कंपनियों को भी टक्कर देने की रहती है। ये ही कारण है कि जियो की ओर से रिचार्ज प्लान के अलावा अपने जियो सिनेमा की सर्विस के लिए भी कई प्लान ऑफर किए जाते हैं। अन्य ओटीटी ऐप्स को टक्कर देने के लिए जियो की कोशिश दूसरे प्लेटफॉर्म की राह में चलने की भी दिख रही है।

Advertisement

Netflix की तरह जियो ने भी अपने जियो सिनेमा के वार्षिक प्लान को बंद कर दिया है। जिस तरह से नेटफ्लिक्स यूजर्स को ईयरली प्लान का फायदा नहीं मिलता है, ठीक वैसे ही जियो सिनेमा यूजर्स भी अब सस्ते ईयरली प्लान का फायदा नहीं उठा सकेंगे। अब जियो सिनेमा सब्सक्रिप्शन के लिए यूजर्स को मंथली प्लान को अपनाना होगा।

जियो ने बंद कर दिया 365 दिनों वाला प्लान

दरअसल, जियो सिनेमा का 365 दिन यानी वार्षिक सदस्यता वाला प्लान बंद हो गया है। कंपनी ने हाल ही में अपने JioCinema प्रीमियम के 1 साल की सदस्यता वाले प्लान को 1499 रुपये से घटाकर 599 रुपये का किया गया था। इस लेटेस्ट प्लान के साथ यूजर्स को छूट के साथ सिर्फ 299 रुपये में साल भर का सब्सक्रिप्शन मिल रहा था, लेकिन अब यूजर्स के लिए इस प्लान को बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Jio से लेकर BSNL के पॉपुलर Recharge Plans! शुरुआती कीमत सिर्फ 29 रुपये

Advertisement

चुपचाप किया 299 रुपये वाला वार्षिक प्लान बंद

जियो ने Jiocinema का 299 रुपये वाला वार्षिक प्लान चुपचाप बंद किया है। इसकी कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन अगर आप जियो के रिचार्ज प्लेटफॉर्म पर जाएंगे तो आपको ये प्लान नहीं दिखेगा। इतना ही नहीं, FAQ सेक्शन से भी कंपनी ने इस प्लान को हटा दिया है। ऐसे में ये कहना सही नहीं होगा कि इस प्लान को कुछ समय के लिए बंद किया गया है या फिर हमेशा के लिए अब यूजर्स जियोसिनेमा के 299 रुपये वाले प्लान का फायदा नहीं उठा सकेंगे।

ये भी पढ़ें- जियो के 5 सबसे सस्ते Plans, बेनिफिट्स जानकर आप भी कहेंगे वाह!

Advertisement
Tags :
Jio Annual Recharge PlanJiocinemaRecharge PlansReliance Jio
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement