खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Laptop में ये छोटू सा डिवाइस लगा लो, फिर कोई नहीं पढ़ पाएगा आपकी चैट्स

Laptop Tips and Tricks: अगर आप भी अपने लैपटॉप की सिक्योरिटी को बढ़ाना चाहते हैं तो आज हम आपको एक कमाल के गैजेट के बारे में बताएंगे। जिससे लैपटॉप पर भी आपकी चीजें डबल सिक्योर हो जाएंगी।
03:13 PM Jul 27, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Laptop Tips and Tricks: स्मार्टफोन की तरह आज लैपटॉप भी हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है। एंटरटेनमेंट से लेकर ऑफिस के सभी काम इसी डिवाइस के जरिए आज मिनटों में हो जाते हैं। आजकल तो लैपटॉप में स्मार्टफोन वाले फीचर भी आ गए हैं जिसके जरिए आप अपने फोन को लैपटॉप से ही पूरा कंट्रोल कर सकते हैं। हालांकि फोन के मुकाबले आज भी लैपटॉप पर कहीं न कहीं सिक्योरिटी को लेकर डर बना रहता है।

Advertisement

आपकी उंगलियों से खुलेगा लैपटॉप

वहीं, अगर आप भी Laptop पर किसी सॉफ्टवेयर के जरिए चैट या वेब पर किसी चीज को सिक्योर करना चाहते हैं तो आप इसके लिए एक छोटू सा गैजेट खरीद सकते हैं जिसके बाद सिर्फ आपकी उंगलियों से ही आपका लैपटॉप खुलेगा। ये डिवाइस लैपटॉप की सिक्योरिटी को बढ़ा देता है। हाल ही में टेक इन्फ्लुएंसर जय अरोड़ा ने इसके बारे में बताया है। चलिए इस कमाल के गैजेट के बारे में जानें...

पोर्टेबल फिंगरप्रिंट रीडर

दरअसल, हम जिस गैजेट के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम पोर्टेबल फिंगरप्रिंट रीडर है। ये आपको अमेज़न पर 1500 रुपये की प्राइस रेंज में मिल जाएगा जिसके जरिए आप अपने लैपटॉप के किसी खास वेब पेज या चैट को सिक्योर कर सकते हैं। इतना ही नहीं इसके जरिए आप अपने लैपटॉप को बिना पासवर्ड के भी अनलॉक कर पाएंगे। कीमत के हिसाब से देखें तो ये छोटू गैजेट आपके लैपटॉप में सिक्योरिटी  को डबल कर देता है।

Advertisement

10 फिंगरप्रिंट कर सकते हैं सेट  

बता दें कि ये एक 360 डिग्री फिंगरप्रिंट इंडक्शन ऑफर करता है जिसका मतलब है कि आप जैसे चाहें लैपटॉप को अनलॉक करने के लिए इस फिंगरप्रिंट रीडर पर टच कर सकते हैं। साइज में ये काफी छोटा, हल्का और ले जाने में काफी आसान है। इतना ही नहीं इसमें आप 10 अलग-अलग फिंगरप्रिंट सेट कर सकते हैं। सबसे पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग और शॉपिंग वेबसाइट पर आसान लॉगिन के लिए भी आप इसका यूज कर सकते है।

ये भी पढ़ें: ChatGPT का ये नया फीचर करेगा इंसानों की तरह बात

Advertisement
Tags :
Laptop TipsLaptop Tips and Tricks
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement