खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Samsung, Oppo और Vivo की टेंशन बढ़ाने आया Lava का 3D कर्व्ड Smartphone, जानें कीमत

Lava Blaze Curve 5G Price in India : लावा ने भारत में आज 20 हजार रुपये के प्राइस रेंज में 3D कर्व्ड डिस्प्ले Smartphone लॉन्च किया है, जो अभी तक Samsung, Oppo और Vivo में भी नहीं मिलता। आइये फोन के कुछ अन्य फीचर्स भी जानते हैं...
07:17 PM Mar 05, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Lava Blaze Curve 5G Price in India: नया फोन खरीदने का सोच रहे हैं लेकिन बजट कम है और फीचर्स ज्यादा चाहिए? तो बता दें आज लावा ने एक ऐसा फोन लॉन्च किया है जो सस्ते में Curve डिस्प्ले के साथ कई तगड़े फीचर्स ऑफर कर रहा है। कंपनी ने मिड-रेंज सेगमेंट में लावा ब्लेज कर्व 5G लॉन्च के नाम से नया फोन लॉन्च किया है, जो मीडियाटेक डाइमेंशन 7050 प्रोसेसर से लैस है और इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। लावा का लेटेस्ट स्मार्टफोन भारत में 17,999 की शुरूआती कीमत पर लिस्ट किया गया है जो भारत में 20,000 रुपये से कम कीमत वाले स्मार्टफोन सेगमेंट में सैमसंग Oppo और वीवो जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर देता दिख रहा है।

Advertisement

Lava Blaze Curve 5G के Key Features?  

लावा ब्लेज कर्व 5G में 6.67-इंच का फुल HD AMOLED पैनल मिलता है जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 800 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है। फोन में मिड-रेंजर मीडियाटेक डाइमेंशन 7050 SoC (System-on-Chip) मिलता है और इसे 8GB LPDDR 5 RAM और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ पेश किया गया है।

Lava Blaze Curve 5G के कैमरा फीचर्स

लावा ब्लेज कर्व 5G में पीछे की तरफ 64MP प्राइमरी सेंसर, 8MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2MP मैक्रो सेंसर के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन में 32MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा मिल रहा है।

Advertisement

ये भी पढ़ें : Flip Phone खरीदने का तगड़ा मौका! मिल रहा है 52% तक Discount

मिलता है 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट

स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी मिलती है। साथ ही फोन 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है जिसकी मदद से आप डिवाइस को लगभग 83 मिनट में 0-100 तक फुल चार्ज कर सकते हैं। लावा ब्लेज कर्व 5जी Android 13 पर चलता है और इसमें 2 साल का ओएस अपडेट और 3 साल का सिक्योरिटी पैच मिलने वाला है। साथ ही फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, जायरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर और एंबियंट लाइट सेंसर मिलता है।

Lava Blaze Curve 5G की कीमत

लावा ब्लेज कर्व 5G के 8GB RAM/128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 17,999 रुपये और 8GB RAM/256GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 18,999 रुपये है। स्मार्टफोन 11 मार्च से अमेजन, लावा वेबसाइट और कुछ रिटेल आउटलेट्स पर ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध होगा। फोन आयरन ग्लास और विरिडियन ग्लास कलर वेरिएंट में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

ये भी पढ़ें : सिर्फ 15 हजार में 108MP कैमरा वाले फोन, Reel Creators के लिए 4 बेस्ट ऑप्शंस

सैमसंग, Oppo और वीवो भी नहीं हैं टक्कर में

इस प्राइस सेगमेंट में सैमसंग Oppo या वीवो कोई भी कर्व्ड डिस्प्ले वाला फोन पेश नहीं करता है। हालांकि 15 से 20 हजार रुपये के प्राइस  रेंज में आप SAMSUNG का Galaxy M34 5G तो वहीं वीवो का T2x 5G खरीद सकते हैं। जबकि ओप्पो इस प्राइस रेंज में OPPO A79 5G के साथ जबरदस्त फीचर ऑफर कर रहा है लेकिन तीनों ही फोन्स में आपको 50MP का कैमरा मिलता है जबकि लावा इसी प्राइस में 64MP प्राइमरी सेंसर ऑफर कर रहा है।

Advertisement
Tags :
5g phoneGadgets NewsLava
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement