चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WhatsApp, Instagram, फेसबुक यूजर्स की हुई बल्ले बल्ले! अब सभी ऐप्स में दौड़ेगा AI

Meta AI Launch in india: भारत में Meta AI लॉन्च हो गया है। अब आप WhatsApp, Instagram, फेसबुक और मैसेंजर पर AI फीचर्स का मजा ले सकते हैं। ये आपके कई कामों को अब काफी आसान बन देगा। चलिए इसके बारे में जानें
12:45 PM Jun 24, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Meta AI Launch in india: कई देशों में लामा 3-Powered मेटा एआई पेश करने के तुरंत बाद, फेसबुक पैरेंट अब भारत में इस खास AI मॉडल को पेश कर रहा है। कंपनी इसे भारतीयों के लिए सबसे पहले इंग्लिश लैंग्वेज में लेकर आया है। यूजर्स अब व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक और मैसेंजर जैसे मेटा ऐप में मेटा AI का यूज कर सकते हैं। कंपनी ने सबसे पहले कनेक्ट 2023 में अपने सोशल ऐप के लिए अपने AI मॉडल की घोषणा की थी जिसे अब भारत में भी रोल आउट किया जा रहा है।

Advertisement

AI बताएगा घूमने की अच्छी जगह

नई लामा 3 एबिलिटीज के साथ, बताए गए मेटा ऐप के यूजर्स टेक्स्ट और इमेज जनरेशन जैसे कई कामों के लिए अब इस मॉडल का यूज इन ऐप्स पर कर सकते हैं। उदाहरण के लिए आपको कहीं घूमने जाने का मन कर रहा है तो ये AI आपको बेस्ट जगह ढूंढ के उसके बारे में बता सकता है। इतना ही नहीं आप इससे MCQ और रूम डिजाइन के लिए फोटो भी बनवा सकते हैं। AI चैट असिस्टेंट फेसबुक फीड में भी उपलब्ध होगा। यूजर्स किसी पोस्ट के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए मॉडल से भी सवाल पूछ सकते हैं।

ये भी पढ़ें : 200MP कैमरा वाला सस्ता फोन आज आएगा नए Look में, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Advertisement

रील्स का भी देगा Suggestion

इंस्टाग्राम पर ये AI मॉडल यूजर्स को रील्स का Suggestion दे सकता है। व्हाट्सएप पर, यूजर्स पर्सनल चैट के अलावा ग्रुप चैट में भी मेटा एआई तक पहुंच सकते हैं। टेक्स्टुअल इंटरैक्शन से परे, यूजर्स टेक्स्टुअल प्रॉम्प्ट से पहले 'imagine' जोड़कर फोटो भी बना सकते हैं। इतना ही नहीं आप इस फोटो को एनिमेट भी कर सकते हैं।

एनिमेट कर सकेंगे Photos

इस नए मेटा एआई का यूज करके अब आप अपनी पसंदीदा फोटो को एनिमेट कर सकते हैं। एक प्रॉम्प्ट डालते ही फोटो में मानो जान आ जाएगी। आप इसका यूज करके अपने दोस्तों को भी चौंका सकते हैं। मेटा एआई meta.ai पर भी उपलब्ध होगा। यूजर्स कई तरह के क्वेरीज, टेक्स्ट समरी, प्रूफरीडिंग, एडिटिंग और ट्रांसलेशन समेत कई कामों में इसका यूज कर सकते हैं।

Advertisement
Tags :
instagramMeta AIWhatsApp
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement