होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Meta Layoffs: इंस्टाग्राम और WhatsApp में बड़ी छंटनी क्यों? जानें क्या है वजह

Meta Layoffs: मेटा ने फिर एक बार WhatsApp और Instagram में छंटनी शुरू कर दी है। चलिए इसके पीछे की वजह और इसके मायने जानते हैं।
12:03 PM Oct 17, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Meta Layoffs: हाल ही में, मेटा ने मेटा-वर्स में छंटनी की घोषणा की है, जिसमें इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और रियलिटी लैब्स के लिए काम करने वाली टीम के कई कर्मचारी शामिल हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, ये छंटनी कंपनी के अंदर रिसोर्सेज को फिर से एलोकेट करने के लिए की जा रही है। टेकक्रंच द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इन छंटनी ने थ्रेड्स, रिक्रूटिंग, लीगल ऑपरेशन्स और डिजाइन जैसी टीम के कर्मचारियों को प्रभावित किया है।

Advertisement

नई जगह ट्रांसफर

मेटा के प्रवक्ता डेव अर्नोल्ड ने बताया है कि कंपनी अपने दीर्घकालिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए रिसोर्सेज को फिर से एलोकेट करने जा रही है, जिसमें कुछ टीम्स को रीऑर्गेनाइज किया जाएगा जबकि कुछ कर्मचारियों को नई जगह ट्रांसफर किया जाएगा।

यह छंटनी क्यों जरूरी?

क्या हैं इसके मायने?

पोस्ट कर दी जानकारी

आने वाले समय में हमें तकनीकी उद्योग में और भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कंपनियां एआई और अन्य नए तकनीकों पर ज्यादा फोकस करेंगी। मेटा में हुई हालिया छंटनी तकनीकी उद्योग में हो रहे बदलावों का एक संकेत है। हालांकि इस बार कितने कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया है, अभी तक इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन कुछ लोगों ने ऑनलाइन अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। उनमें से एक जेन मंचुन वोंग हैं, जिन्होंने थ्रेड्स पर पोस्ट करते हुए बताया कि उनकी नौकरी चली गई है।

Advertisement

वीडियो कॉल...और गई नौकरी  

टेकक्रंच ने एक पूर्व कर्मचारी से भी बात की है, जिसकी नौकरी इस दौरान खतरे में पड़ गई। उन्होंने बताया कि बुधवार को वीडियो कॉल के जरिए एक दर्जन से ज्यादा टीम के मेंबर्स को नौकरी से निकाल दिया गया। उन्होंने यह भी बताया कि प्रभावित लोगों में से कुछ को छह हफ्ते का सेवरेंस पे  मिला है।

ये भी पढ़ें : Reliance Industries के फ्री शेयर कब मिलेंगे? रिकॉर्ड डेट से लेकर जानें सभी डिटेल्स

Open in App
Advertisement
Tags :
instagrammetaWhatsApp
Advertisement
Advertisement