whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मोबाइल यूजर्स को तगड़ा झटका देंगी टेलीकॉम कंपनियां, 25 फीसदी महंगे होने वाले हैं रिचार्ज प्लान

Recharge Plan Hike: लोकसभा चुनाव के बाद 500 रुपए ​का प्लान आपको 625 में मिलेगा, ऐसा हम नहीं बल्कि कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है। जी हां, टेलीकॉम कंपनियां टैरिफ में बढ़ोतरी करने की तैयारी में हैं।
03:50 PM May 15, 2024 IST | Sameer Saini
मोबाइल यूजर्स को तगड़ा झटका देंगी टेलीकॉम कंपनियां  25 फीसदी महंगे होने वाले हैं रिचार्ज प्लान

Recharge Plan Hike: करोड़ों मोबाइल यूजर्स को लोकसभा चुनाव के बाद टेलीकॉम कंपनियां बड़ा झटका दे सकती हैं। जी हां, हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार मोबाइल टैरिफ में टेलीकॉम कंपनियां बढ़ोतरी करने की तैयारी में हैं। कहा जा रहा है कि ये इजाफा 25 फीसदी तक होने की उम्मीद है। इस बढ़ोतरी के बाद कंपनियां एवरेज रेवेन्यू पर यूजर में इजाफा कर सकती हैं। ब्रोकरेज फर्म एक्सिस कैपिटल की एक रिपोर्ट में भी इसके संकेत मिलते हैं।

प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान होंगे महंगे?

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनियों ने 5G में भारी इन्वेस्टमेंट किया है। टेलीकॉम कंपनियां ऐसे में प्रॉफिटेबिलिटी की तरफ देख रही हैं। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि टैरिफ में लगभग 25 परसेंट की बढ़ोतरी हो सकती है। यह भी कहा जा रहा है कि ये वृद्धि अर्बन और रूरल दोनों एरिया में देखने को मिलने वाली है। प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों तरह के प्लान इस बढ़ोतरी में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा इंटरनेट प्लान की कीमतें भी बढ़ सकती हैं।

ये भी पढ़ें : Google ने बताई बड़े काम की Safe Mode ट्रिक, तेज हो जाएगी धीमे हो चुके Android फोन की स्पीड

कंपनियां क्यों महंगे कर रही हैं प्लान?

एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि ये बढ़ोतरी पर यूजर रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए की जा रही है। कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि देश में अभी टेलीकॉम कंपनियों का पर यूजर एवरेज रेवेन्यू बहुत कम है। आसान शब्दों में कहें तो कंपनियां जितना यूजर पर खर्च कर रही हैं उसके मुकाबले उतनी कमाई नहीं कर पा रही हैं। यही वजह है कि टेलीकॉम कंपनियां अब टैरिफ बढ़ाने का प्लान कर रही हैं।

आम लोगों की जेब पर कितना असर?

बहुत से लोगों के मन में अब ये सवाल बना हुआ है कि आखिर इस बढ़ोतरी के बाद उनका प्लान कितना महंगा हो जाएगा। अगर रिपोर्ट के हिसाब से देखें तो 25 फीसदी का इजाफा होने से 200 रुपए ​का प्लान 50 रुपए महंगा हो जाएगा। वहीं, अगर आप अभी कोई ऐसा रिचार्ज करवा रहे हैं जिसकी कीमत 500 रुपये है तो 25 फीसदी के हिसाब से ये प्लान लगभग 125 रुपये महंगा हो जाएगा। जबकि 1000 रुपये वाले प्लान के लिए आपको 1250 रुपए तक खर्च करने होंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो