खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MWC 2024: स्मार्टफोन को कह दें बाय-बाय! अब हथेली पर चलेगा फोन

Mobile World Congress 2024 : ऐसा लग रहा है कि वो दिन अब ज्यादा दूर नहीं है कि रेगुलर स्मार्टफोन भी जल्द ही मार्केट से गायब हो जाएंगे। लोग पहले ही फोल्ड फोन पर शिफ्ट होना शुरू हो गए हैं लेकिन इसी बीच ह्यूमेन कंपनी ने तो कमाल ही कर दिया है। फोन हाथों पर चल रहा है। आइये जानें कैसे...
09:56 AM Feb 28, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Mobile World Congress 2024: दुनिया का सबसे बड़ा टेक शो मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) 2024 इन दिनों स्पेन के शहर बार्सिलोना में चल रहा है। हर साल इस इवेंट में कई बड़े टेक दिग्गज अपने अपकमिंग प्रोडक्ट्स पेश करते हैं। ऐसा लग रहा है कि MWC नए AI फीचर्स वाले प्रोडक्ट्स से गूंज उठा है लेकिन इस इवेंट में सबसे ज्यादा ध्यान ह्यूमेन कंपनी ने अपनी तरह खींचा है क्योंकि कंपनी ने एक ऐसा फोन पेश किया है जिसके आने से ऐसा लग रहा है कि रेगुलर स्मार्टफोन भी जल्द ही मार्केट से गायब हो जाएंगे। जी हां, वो दिन अब ज्यादा दूर नहीं है।

Advertisement

हाथों पर चलेगा फोन

दरअसल कुछ समय पहले ह्यूमेन कंपनी ने एक एआई पिन को पेश किया था जिसके जरिए आप हाथों पर ही फोन को चला सकते हैं। यह एक प्रोजेक्ट टेक्नोलॉजी का यूज करता है, आपके साथ बातें कर सकता है, किसी भी काम को आप इस डिवाइस से करवा सकते हैं और स्मार्टफोन के बिना फोटो भी क्लिक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : MWC 2024 में Honor ने पेश किया आंखों से कार कंट्रोल करने वाला फोन

Advertisement

कॉम्पैक्ट पावर हाउस है ये डिवाइस

ह्यूमेन एआई पिन सिर्फ एक एक्सेसरी नहीं है ये उससे कहीं ज्यादा बेहतर है। कॉम्पैक्ट पावर हाउस होने के साथ साथ आप इसे आपके जैकेट में लगा सकते हैं। ये डिवाइस एआई को इतने आसान तरीके से यूज करता है जिसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते। जो चीज़ ह्यूमेन एआई पिन को सबसे अलग करती है, वह किसी भी फोन या बाहरी हार्डवेयर से आपको दूर करना है, क्योंकि इसमें स्टैंडअलोन डिवाइस की तरह काम करने की क्षमता है।

मिलती है 4 से 5 घंटे की बैटरी लाइफ

दिलचस्प बात यह है कि ह्यूमेन एआई पिन का यूज गाने सुनने के लिए भी किया जा सकता है। वहीं अगर आप इससे फोटो क्लिक करना चाहते हैं तो आपको बस डिवाइस पर टच करना होगा। यह डिवाइस वायरलेस है और चार्जिंग केस के साथ आता है जो बिल्कुल ईयरबड्स की तरह काम करता है। कंपनी का दावा है कि अगर आप प्रोजेक्शन के लिए लेजर का ज्यादा इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो यह 4 से 5 घंटे तक की बैटरी लाइफ दे सकता है।

ये भी पढ़ें : Xiaomi 14 Ultra के आगे क्या सच में फीका पड़ रहा है Samsung S24 Ultra?

कहां से खरीदें ह्यूमेन एआई पिन?

अच्छी बात यह है कि जब आप डिवाइस के छोटे कैमरे का यूज करते हैं, तो कैमरा चालू होने पर आपको सिग्नल देने के लिए एक हरी बत्ती ऑन हो जाती है। अभी फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है कि ये भारत जैसे देशों में कब आएगा, लेकिन लोग ह्यूमेन एआई पिन को अमेरिकी बाजार से खरीद सकेंगे और इसकी शिपिंग इस साल अप्रैल से शुरू होगी।

Advertisement
Tags :
Mobile World CongressMWCspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement