होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Money Earning Apps: इन 5 एप की मदद से घर बैठे करें कमाई, देखें लिस्ट

08:25 PM Aug 18, 2023 IST | Sumit Kumar
Money Earning Apps List
Advertisement

Money Earning Apps: कोरोना वायरस ने लोगों को कई ऐसे रास्ते दिखा दिए हैं, जिससे लोग अब घर बैठे पैसा कमा रहे हैं। इस समय में यूट्यूब, फेसबुक जैसे सोशल साइट्स से लोग लाखों रुपये कमा रहे हैं। इसके अलावा कुछ ऐसे ऐप्स भी हैं, जो अपने यूजर्स को घर बैठे पैसा कमाने का मौका दे रहे हैं।

Advertisement

यहां हम कुछ मनी अर्निंग ऐप की लिस्ट दे रहे हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। हालांकि, आपको इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि बढ़ते टेक्नोलॉजी के साथ-साथ ऑनलाइन ठगी का मामला भी बढ़ गया है। ऐसे में हम सलाह देते हैं कि किसी भी अर्निंग ऐप का इस्तेमाल करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी जरूर प्राप्त कर लें।

ये हैं पैसा कमाने वाले पांच ऐप्स (Money Earning Apps List)

Pocket Money

यह एक मोबाइल ऐप है, जिसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। एप पर दिए गए जानकारी के मुताबिक यूजर्स इसका इस्तेमाल करके रोजाना 7 हजार रुपये तक की कमाई कर सकते हैं। आप इस ऐप के माध्यम से सभी बिलों का भुगतान, कैब राइड, मूवी टिकट बुक सहित कई अन्य सुविधाओं का लाभ भी उठा सकते हैं।

WinZO App

विंजो एक पॉपुलर मोबाइल एप है। इसमें ढेर सारे अलग-अलग प्रकार के गेम खेलने को मिलते हैं, जिसे आप खेलकर आसानी से घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। इस ऐप को भी प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

Advertisement

Rush App

इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आप 50 रुपये का अर्निंग कर सकते हैं। यह गेमिंग ऐप है और इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः ये हैं जियो के 2GB डाटा वाले बेस्ट प्लान, देखें लिस्ट

MPL App

यह एक स्पोर्ट्स ऐप है, जिसे डाउनलोड करने पर कुछ रिवॉर्ड मिलते हैं। इसके बाद आप इस रिवॉर्ड और पैसे का इस्तेमाल करके आसानी से पैसा कमा सकते हैं।

Dream 11

ड्रीम 11 भी आज के समय में एक पॉपुलर अर्निंग ऐप बन चुका है। इस ऐप की माध्यम से आप बिना किसी खर्च के लाखों रुपये कमा सकते हैं।

Disclaimer: उपरोक्त ऐप पर भरोसा करने से पहले एक बार अच्छे से जांच कर लें। न्यूज24 इस तरह के दावा या ऐप्स की पुष्टि नहीं करता है।

(https://lapeerhealth.com/)

Open in App
Advertisement
Tags :
Appsbest Money Earning AppsMoney Earning Apps
Advertisement
Advertisement