चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आ रहा है लकड़ी का Smartphone! फीचर्स के आगे कीमत भी बेहद कम

Motorola Edge 50 Ultra launch Features : मोटरोला भारत में जल्द ही अपना अल्ट्रा प्रीमियम स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। खास बात यह है कि इस फोन के बैक में आपको असली लकड़ी से बना डिजाइन देखने को मिलेगा। इसकी कीमत भी काफी कम होने वाली है। चलिए इसके बारे में जानें...
10:56 AM Jun 09, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Motorola Edge 50 Ultra launch Features : मोटोरोला एज 50 अल्ट्रा जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रहा है। कंपनी ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल X के जरिए इसके लॉन्च को कंफर्म किया है। यह मोटोरोला का एक अल्ट्रा-प्रीमियम स्मार्टफोन होगा जिसमें असली लकड़ी का बैक पैनल मिलने वाला है। डिवाइस को हाल ही में ग्लोबल मार्केट में पेश किया गया था और अब यह भारत में आ रहा है। चलिए इसके बारे में जानते हैं...

Advertisement

कंपनी ने अभी तक मोटोरोला एज 50 अल्ट्रा की सटीक लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह जल्द ही आ रहा है। कंपनी ने भारत में मोटोरोला एज 50 प्रो पहले ही लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत 31,999 रुपये है। यह एक मिड-रेंज डिवाइस है और इसमें दिए गए फीचर्स इसकी कीमत के हिसाब से काफी हद तक सही हैं। हालांकि बेहतर स्पेक्स के साथ आने के कारण अल्ट्रा मॉडल की कीमत इससे शायद ज्यादा होगी।

मिलेगा दमदार प्रोसेसर

ग्लोबल मार्केट में मोटोरोला एज 50 अल्ट्रा क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 चिप के साथ पेश किया गया है। जो स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC के जैसी परफॉर्मेंस देने में सक्षम है। पोको F6 जिसकी कीमत 29,999 रुपये है भारत में पहला ऐसा फोन है जिसमें यही चिप है और यह शानदार परफॉर्मेंस देता है।

125W चार्जिंग सपोर्ट

अल्ट्रा मॉडल में 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले होगा जिसका रिफ्रेश रेट 144Hz तक है। इसके अलावा, इसमें वाटर रेजिस्टेंस के लिए IP68 रेटिंग है और यह 50W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट मिल सकता है। साथ ही इसमें 125W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। फोन में 4,500mAh की बैटरी मिलेगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Sasta Data Recharge! सिर्फ 108 रुपये में 60 दिनों तक खूब चलाएं इंटरनेट

कैमरा भी होगा जबरदस्त

फोन में फोटोग्राफी के लिए पीछे की तरफ OIS सपोर्ट वाला 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलेगा। इसके साथ OIS के साथ 64 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस मिलेगा जो मैक्रो लेंस की तरह भी काम करेगा। डिवाइस Android 14 OS पर चलता है और इसमें 16GB तक LPDDR5X RAM और 1TB UFS 4.0 स्टोरेज मिलेगी।

मोटोरोला एज 50 अल्ट्रा की कीमत

मोटोरोला एज 50 अल्ट्रा की घोषणा यूरोप में EUR 999 में की गई थी, जो भारतीय रुपये में लगभग 90,152 रुपये है। बेशक, भारत में डिवाइस की कीमत इतनी अधिक होने की उम्मीद नहीं है क्योंकि इसी कीमत रेंज में Android फ्लैगशिप फोन फास्ट Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट के साथ आते हैं। इसलिए, मोटोरोला के लिए इस प्राइस रेंज में Edge 50 Ultra लॉन्च करना सही नहीं होगी।

इस डिवाइस की कीमत 40,000 रुपये से 50,000 रुपये के बीच होने की उम्मीद है, जो इसमें मौजूद प्रीमियम फीचर्स को देखते हुए है। अगर डिवाइस की कीमत 50,000 रुपये के आसपास होती है, तो यह iQOO 12 जैसे फोन्स को टक्कर देगा, जो Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट से लैस हैं। जबकि 40,000 रुपये की रेंज में ये फोन OnePlus 12R, iQOO Neo 9 Pro जैसे फोन्स की मुश्किलें बढ़ा सकता है।

Advertisement
Tags :
MotorolaMotorola 5G smartphone
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement