चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Free में चलेगा Netflix? कंपनी कर रही है खास तैयारी; रिपोर्ट में खुलासा

Netflix Offering Content for Free: नेटफ्लिक्स जल्द ही अपने लाखों यूजर्स को बड़ा तोहफा दे सकता है। हालिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि जल्द ही आप फ्री में वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स का मजा ले पाएंगे।
09:09 AM Jun 26, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Netflix Offering Content for Free: क्या आप भी नेटफ्लिक्स पर कंटेंट देखना पसंद करते हैं? अगर हां, तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी जल्द ही चुनिंदा देशों में एक फ्री, Ad-Supported टियर शुरू करने की प्लानिंग कर रही है, जिसका मतलब है कि आप जल्द ही फ्री में नेटफ्लिक्स का मजा ले पाएंगे। जो कंपनी की स्ट्रेटेजी में अब तक का सबसे बड़ा बदलाव होगा। ब्लूमबर्ग की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार नया टियर यूरोप और एशिया की ऑडियंस के लिए आ सकता है। हालांकि अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है कि क्या ये बदलाव भारत में होगा या नहीं।

Advertisement

पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं

चूंकि कंपनी ने अभी तक विज्ञापनों के साथ कोई फ्री प्लान पेश नहीं किया है, इसलिए संभावना है कि यह भारत में आ सकता है। अगर यह भारत में आता है, तो यूजर्स को नेटफ्लिक्स कंटेंट देखने के लिए पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं होगी और वे व‍िज्ञापन के साथ नेटफ्लिक्स पर कुछ भी फ्री में देख पाएंगे।

नहीं मिलेगा सारा कंटेंट

हालांकि रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि नेटफ्लिक्स अभी सिर्फ इस बारे में बात कर रहा है। कंपनी ने पहले केन्या में एक फ्री सर्विस की टेस्टिंग की थी, जिसमें लिमिटेड कंटेंट को सेलेक्ट किया गया था, हालांकि बाद में उसे बंद कर दिया गया था। फ्री टियर में भी इसी तरह का मॉडल कंपनी अपना सकती है, जो एक रिस्ट्रिक्टेड लाइब्रेरी ऑफर करता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें : गजब ऑफर! Foldable फोन आ गया 35 हजार से कम में, देखें जबरदस्त ऑफर

Netflix ने किए कई बदलाव

कंपनी ऐसे समय में ये बदलाव कर रही है जब नेटफ्लिक्स तेजी से कॉम्पिटिटिव लैंडस्केप में आगे बढ़ रहा है। हाल के वर्षों में इसने Disney , Amazon Prime Video और HBO Max जैसे प्लेटफॉर्म्स को कड़ी टक्कर दी है। वहीं, अब आगे बने रहने के लिए Netflix कई बदलाव कर रहा है, जिसमें पासवर्ड शेयरिंग के खिलाफ नए नियम और कई बार सब्सक्रिप्शन की कीमतों में बढ़ोतरी शामिल है। इतना ही नहीं कंपनी ने 2022 में, Ad-सपोर्टेड टियर की शुरुआत करते हुए बजट प्लान ढूंढ रहे यूजर्स को भी अपने साथ जोड़ लिया।

Netflix के सस्ते प्लान

Disney Hotstar और Zee5 जैसे प्लेटफॉर्म यूजर्स को पहले ही कुछ फ्री कंटेंट दे रहे हैं, लेकिन इसके लिए आपको एड्स देखने पड़ते हैं। दूसरी ओर Netflix पहले से ही भारत में सबसे कम कीमतों पर प्लान ऑफर कर रहा है। भारत में इसकी बेसिक मोबाइल प्लान की कीमत 149 रुपये से शुरू होती है और प्रीमियम मंथली प्लान 649 रुपये तक जाता है।

Advertisement
Tags :
Free Netflix PlanNetflix
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement