खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

OnePlus को टक्कर देगा सस्ता 5G स्मार्टफोन, Nokia फोन बनाने वाली कंपनी करेगी लॉन्च

Nokia Manufacturer HMD New Smartphone : नोकिया फोन बनाने वाली कंपनी जल्द ही अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। कहा जा रहा है कि ये फोन सीधे OnePlus जैसे स्मार्टफोन्स को टक्कर देगा।
12:35 PM Jul 12, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Nokia Manufacturer HMD New Smartphone: लंबे समय तक भारतीय स्मार्टफोन बाजार पर नोकिया का दबदबा रहा और यह ब्रांड अब 90 के दशक के कई बच्चों के लिए एक यादगार पल बन गया है। वहीं, अब नोकिया फोन बनाने वाली कंपनी HMD भारतीय बाजार में अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। डिवाइस, जिसे शुरू में एरो के नाम दिया गया था अब जल्द ही एक अलग नाम से मार्केट में लॉन्च होगा। हालांकि ऑफिशियल लॉन्च डेट अभी सामने नहीं आई है, लेकिन 91 मोबाइल्स की रिपोर्ट के अनुसार फोन 25 जुलाई को आ सकता है।

Advertisement

HMD एरो HMD पल्स का रीब्रांडेड वर्जन?

कंपनी कुछ समय से इस स्मार्टफोन को टीज कर रही है। शुरुआत में, ऐसा माना जा रहा था कि HMD एरो HMD पल्स का रीब्रांडेड वर्जन होगा, जो अप्रैल से यूरोप में उपलब्ध है। पल्स की कीमत EUR 140 यानी लगभग Rs 12,460 है और यह एटमॉस ब्लू, ड्रीमी पिंक और मीटियोर ब्लैक में आता है।

डिवाइस Android 14 पर चलता है, इसमें 6.65 इंच की HD LCD स्क्रीन है जिसमें 600 निट्स पीक ब्राइटनेस और 90Hz रिफ्रेश रेट है और ऑक्टा-कोर Unisoc T606 चिपसेट मिलता है। पल्स में 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा, 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और 10W चार्जिंग सपोर्ट वाली 5,000mAh की बैटरी है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Samsung Galaxy Ring लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

इन स्मार्टफोन्स को देगा टक्कर  

हालांकि हाल ही में लीक्स से पता चलता है कि आने वाला HMD फोन सिर्फ रीब्रांडेड पल्स से कहीं ज्यादा बेहतर हो सकता है। रिपोर्ट्स में नए मॉडल के साथ नए डिजाइन, 5G सपोर्ट, बेहतर कैमरा, अपग्रेड किए गए स्पेसिफिकेशन और नए चिपसेट के साथ पेश किए जाने के संकेत दिए हैं। इससे पता चलता है कि HMD कम कीमत वाले इस डिवाइस के साथ भारतीय बाजार में दमदार एंट्री लेने की तैयारी में है, जिसकी संभावित कीमत 20,000 रुपये से कम होगी। नया HMD फोन CMF Phone 1, Moto G85 5G, Lava Blaze X और OnePlus Nord CE 4 Lite जैसे पॉपुलर मॉडल्स की मुश्किलें बढ़ा सकता है।

मिड-रेंज सेगमेंट में मचाएगा तहलका...

जैसे-जैसे लॉन्च डेट नजदीक आ रही है, भारतीय बाजार के लिए HMD के पहले स्मार्टफोन में क्या होगा, इस बारे में सभी लोग जानना चाहते हैं। HMD Pulse के स्पेसिफिकेशन को देखते हुए, उम्मीद है कि नए डिवाइस में भारतीय यूजर्स को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए समान या उससे भी बेहतर फीचर्स मिल सकते हैं। 5G कनेक्टिविटी और अपग्रेडेड हार्डवेयर इसे मिड-रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में एक दमदार फोन में से एक बना सकता है।

Advertisement
Tags :
New SmartphonesNokia
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement