OnePlus 13 में मिलेगी सबसे बड़ी बैटरी...कैमरा Apple से भी तगड़ा; सैमसंग का तो खेल खत्म!

OnePlus 13 Launch Price and Features: अगर आप भी Android फोन के दीवाने हैं और काफी वक्त से एक नया प्रीमियम फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो वनप्लस आपके लिए अपना सबसे दमदार फोन ला रहा है। चलिए इसके बारे में जानें

featuredImage

Advertisement

Advertisement

OnePlus 13 Launch Price and Features: वनप्लस फ्लैगशिप को एंड्रॉइड स्मार्टफोन की दुनिया में बहुत पसंद किया जाता है, खासकर उन लोगों के बीच जो प्रीमियम डिजाइन, जबरदस्त हार्डवेयर और बेहतरीन सॉफ़्टवेयर एक्सपीरियंस चाहते हैं, वो भी कम कीमत पर। ब्रांड का अगला फ्लैगशिप वनप्लस 13 होने वाला है जो 2024 के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है और यह उपलब्ध सबसे दमदार Android स्मार्टफोन में से एक होने की उम्मीद है। चलिए आने वाले इस नए वनप्लस डिवाइस के सभी फीचर्स जानते हैं...

डिजाइन और डिस्प्ले

लीक्स से पता चलता है कि वनप्लस 13 का डिजाइन वनप्लस 12 जैसे ही होने की उम्मीद है, जिसमें प्रीमियम ग्लास-मेटल डिजाइन पर एक बड़ा गोलाकार कैमरा आइलैंड होगा। वनप्लस फ्लैगशिप वनप्लस 7 प्रो के बाद से Curved OLED पैनल का इस्तेमाल कर रहा है। इस बार, वनप्लस 13 में क्वाड-कर्व्ड डिस्प्ले शामिल होने की उम्मीद है, जो कि हाल ही में ऑनर 200 प्रो में देखने को मिली थी।

उम्मीद है कि यह क्वाड-कर्व्ड स्क्रीन टच जैसी समस्याओं को खत्म करके फोन के प्रीमियम लुक को बढ़ाएगी। वनप्लस 13 में कम से कम 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ एक बड़ा 6.7/6.8-इंच 2K डिस्प्ले होगा। यह डिस्प्ले अपने पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा ब्राइट और बेहतर कलर-एक्यूरेसी के साथ आएगा।

कैसा होगा प्रोसेसर?

परफॉर्मेंस के मामले में, वनप्लस 13 एक पावरहाउस डिवाइस होगा। वनप्लस 13 आगामी स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन 4 चिप के साथ लॉन्च होने वाले पहले स्मार्टफोन में से एक होगा जिसमें 16 जीबी तक रैम और 1 टीबी तक स्टोरेज देखने को मिलेगी। क्वालकॉम ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि अगली पीढ़ी के फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 8 सीरीज चिप में स्नैपड्रैगन एक्स एलीट चिप्स के समान ओरियन-आर्किटेक्चर-बेस्ड सीपीयू से लैस होगा, और उम्मीद है कि यह शानदार सिंगल-कोर और मल्टी-कोर सीपीयू परफॉर्मेंस देगा। देखा जाए तो इसमें सैमसंग से भी तगड़ा प्रोसेसर हो सकता है।

कैमरा

वनप्लस 13 पर ट्रिपल कैमरा सिस्टम वनप्लस 12 के जैसा ही होने की उम्मीद है, जिसमें 50 एमपी प्राइमरी सेंसर, 64 एमपी 3x टेलीफोटो लेंस और 48 एमपी अल्ट्रावाइड कैमरा हो सकता है। समान हार्डवेयर के बावजूद, बेहतर प्रोसेसिंग से वनप्लस 13 के कैमरा परफॉर्मेंस में काफी सुधार हो सकता है। जहां एप्पल इस बार भी नई 16 सीरीज में 48MP कैमरा देने वाला है तो वहीं, इस नए वनप्लस फोन में 50MP कैमरा मिल रहा है।

बैटरी

वनप्लस 13 में 6,000 एमएएच की बैटरी होने की बात कही गई है, जो वनप्लस स्मार्टफोन पर अब तक की सबसे बड़ी बैटरी है। डिवाइस में कम से कम 100W फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट देखने को मिल सकता है। हालांकि, वनप्लस 13 में वायरलेस और रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट की कमी हो सकती है, डिजिटल चैट स्टेशन की एक रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है।

वनप्लस 13 में कई नए कस्टमाइजेशन फीचर्स के साथ Android 15-बेस्ड OxygenOS 15 देखने को मिल सकता है। इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन की भारत में कीमत 60,000 रुपये से ज्यादा होने की उम्मीद है। जो एप्पल के सबसे तगड़े फ्लैगशिप से आधी है।

Open in App
Tags :