चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WhatsApp की बैंड बजाने आया Apple, बिना इंटरनेट भेज सकेंगे फोटो, वीडियो और SMS

RCS Message in iPhone : एप्पल जल्द ही आईफोन में एक ऐसा फीचर ला रहा है जिससे WhatsApp की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं क्योंकि जल्द ही आप बिना इंटरनेट के भी मैसेज भेज पाएंगे। चलिए जानें कैसे
01:02 PM Jun 16, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

RCS Message in iPhone: हम में से ज्यादातर लोग आज WhatsApp का यूज करके फोटो, वीडियो और SMS भेजना पसंद करते हैं लेकिन ऐसा करने के लिए इंटरनेट का होना बेहद जरूरी है। हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि एप्पल इस परंपरा को तोड़ने जा रहा है। जी हां, कंपनी ने हाल ही में रिच कम्यूनिकेशन सर्विस यानी RCS मैसेजिंग का ऐलान किया है। अब आप भी सोच रहे होंगे भला इसमें ऐसा क्या खास है? तो आपको बता दें इस फीचर से आप बिना इंटरनेट के भी किसी को फोटो, वीडियो और SMS भेज सकेंगे।

Advertisement

iOS 18 अपडेट में मिलेगा फीचर

एप्पल के इस नए दमदार फीचर से मेटा और गूगल की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। यही नहीं एप्पल के इस खास फीचर की मदद से आप iMessage का यूज करके Android बेस्ड गूगल के फोन पर भी मैसेज भेज सकेंगे। हाल ही में हुई Worldwide Developer Conference यानी WWDC 2024 में कंपनी ने इस फीचर का ऐलान किया है। इस नए फीचर को कंपनी iOS 18 अपडेट के साथ iPhone 16 सीरीज के साथ पेश कर सकती है। आसान शब्दों में कहें तो iPhone यूजर्स मोबाइल से Android वालों को वॉट्सऐप जैसे मैसेज सेंड कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें : AC Blast की वजह बनती है आपकी ये एक चूक; जानकर तुरंत करें सुधार

Advertisement

HD वीडियो भेजना का मिलेगा ऑप्शन  

जानकारी के अनुसार, इस मैसेज को भेजने के लिए Cellular नेटवर्क का यूज किया जाएगा। मतलब आप अपने डिवाइस से बिना इंटरनेट के भी  वॉट्सऐप जैसे मैसेज सेंड कर पाएंगे। ये फीचर उन लोगों के लिए तो काफी यूजफुल होने वाला है जहां इंटरनेट की स्पीड काफी कम है या जिनके फोन में डेटा रिचार्ज खत्म हो गया है। यही नहीं इसमें यूजर्स मैसेज और HD वीडियो भी शेयर कर सकेंगे।

समझिए क्या है ये RCS मैसेजिंग

जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि RCS एक इंटरैक्टिव मैसेजिंग प्रोटोकॉल है, जो आपको टू वे कम्यूनिकेशन करने की सुविधा दे रहा है। खास बात यह है कि इसमें आपको टेक्स्ट मैसेज से लेकर पिक्चर, वीडियो और ग्रुप मैसेज करने की सुविधा मिलती है।

Advertisement
Tags :
AppleApple iOS 18
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement