चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Realme GT 6T जल्द होगा भारत में लॉन्च, स्नैपड्रैगन प्रोसेसर की मिलेगी पावर  

Realme GT 6T Launch Price: Realme दो साल से ज्यादा समय के बाद जीटी लाइनअप के तहत नया फोन लॉन्च करने जा रहा है। फोन दमदार स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ आ रहा है। चलिए इसके बारे में जानते हैं।
02:52 PM May 09, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Realme GT 6T जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने जा रहा है। चीनी ब्रांड ने अभी तक सटीक लॉन्च डेट कंफर्म नहीं की है, लेकिन कंपनी का कहना है कि लॉन्च इसी महीने होगा। कहा जा रहा है कि दो साल से ज्यादा समय के बाद जीटी लाइनअप के तहत कंपनी नया फोन पेश करने जा रही है। फोन में स्नैपड्रैगन चिपसेट मिलने वाला है जो पहले ही कंफर्म हो गया है। कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि Realme GT 6T, Realme GT Neo 6 SE का ही रीब्रांड मॉडल होगा, जो अप्रैल की शुरुआत में लॉन्च हुआ था।

Advertisement

स्नैपड्रैगन चिपसेट के साथ होगा लॉन्च

गुरुवार यानी 9 मई को Realme ने घोषणा की है कि Realme GT 6T मई में लॉन्च किया जाएगा, लेकिन लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है। साथ ही कंपनी ने यह कंफर्म किया है कि डिवाइस में स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 प्रोसेसर होगा और कहा जा रहा है कि डिवाइस को AnTuTu 10 बेंचमार्क पर 1.5 मिलियन से ज्यादा नंबर मिले हैं। दावा किया जा रहा है कि ये इस क्वालकॉम चिपसेट पर चलने वाला देश का पहला स्मार्टफोन होगा।

ये भी पढ़ें : AC चलाते समय भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां, बम की तरह हो सकता है ब्लास्ट

Advertisement

इस फोन का होगा रीब्रांड मॉडल

Realme ने एक्स पोस्ट के जरिए भी नई GT 6 सीरीज के लॉन्च की जानकारी दी है। पोस्ट में टैगलाइन है "Everything Performance needs, Nothing it doesn't" दी है और इसमें एक स्लिम प्रोफाइल वाला स्मार्टफोन दिखाया गया है। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि Realme GT 6T, Realme GT Neo 6 SE के रीब्रांड के रूप में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसे डिवाइस को 8GB रैम 256GB स्टोरेज के साथ CNY 1,699 यानी लगभग 18,000 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया था।

कैसे होंगे फीचर्स?

अगर ये सही में रीब्रांड मॉडल होगा तो इसके फीचर्स Realme GT Neo 6 SE जैसे होंगे जिसमें स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 प्रोसेसर, 120Hz रिफ्रेश रेट और 6,000 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ 6.78-इंच 1.5K 8T LTPO AMOLED डिस्प्ले मिलती है। इसमें 50-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा और 32-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा। फोन में 16GB तक रैम और 512GB तक स्टोरेज के साथ 100W वायर्ड फास्ट चार्जिंग और 5,500mAh की बैटरी मिल सकती है।

Advertisement
Tags :
latest realme phonesRealme
Advertisement
Advertisement