खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

लो जी! iPhone 16 से चोरी हो गया ये खास फीचर? Realme करने वाला है बड़ा धमाका

Realme Teases iPhone 16 Camera Control Button Clone : क्या आप भी नई आईफोन 16 सीरीज सिर्फ नए कैमरा कंट्रोल वाले खास फीचर्स की वजह से खरीदने की सोच रहे हैं तो जरा रुकिए Realme भी आपके लिए कुछ खास ला रहा है।
09:20 AM Sep 15, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Realme Teases iPhone 16 Camera Control Button Clone: एप्पल ने हाल ही में अपना साल का सबसे बड़ा इवेंट 'it's Glowtime' होस्ट किया। इस इवेंट के दौरान कंपनी ने iPhone 16 सीरीज समेत कई धांसू प्रोडक्ट्स को पेश किया। हालांकि पिछली बार की तरह इस बार भी रेगुलर आईफोन मॉडल में कोई ज्यादा बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला लेकिन कंपनी ने इस नई सीरीज में 'कैमरा कंट्रोल' के नाम से एक डेडिकेटेड टच सेंसिटिव बटन पेश किया है। जो यूजर्स को तुरंत तस्वीरें लेने और फोन में DSLR वाला फील देने के लिए डिजाइन किया गया है।

Advertisement

इस बटन के जरिए आप फोन से तस्वीरें लेने के साथ साथ कैमरा की सेटिंग को भी एडजस्ट कर सकते हैं। iPhone 16 लाइनअप की सेल इस हफ्ते शुक्रवार 20 सितंबर से शुरू होने वाली है। इससे पहले ही चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी Realme ने भी पहले ही एक ऐसा ही बटन टीज किया है जो आने वाले स्मार्टफोन में देखने को मिल सकता है। इस बटन के जरिए भी आप फोन के कैमरा को कंट्रोल कर सकेंगे।

Realme ने 'कैमरा कंट्रोल' बटन किया टीज

शुक्रवार को Weibo पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, Realme के वाईस प्रेजिडेंट चेस जू ने एक स्मार्टफोन पर एक नया डेडिकेटेड कैमरा बटन टीज किया। एप्पल की तरह Realme का कैमरा बटन भी ठीक वैसे ही काम कर सकता है। इसी बटन से यूजर्स जूम इन और आउट कर सकेंगे और फिर तस्वीरें ले सकेंगे। इतना ही नहीं एप्पल की तरह ये बटन टच को भी सपोर्ट करेगा जैसा टीजर वीडियो में भी देखने को मिल रहा है।

Advertisement

नई सीरीज में आएगा 'कैमरा कंट्रोल' बटन?

कैमरा कंट्रोल बटन आने वाले हैंडसेट पर आने की पुष्टि की गई है, लेकिन ये Realme GT 7 Pro पर देखने को नहीं मिलेगा। वाईस प्रेजिडेंट ने उन रिपोर्ट्स का भी खंडन किया है जिसमें कहा गया था कि कंपनी के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में iPhone 16 सीरीज की तरह टच सेंसिटिव बटन मिलेगा। तो अब सवाल ये है कि क्या कंपनी इसे किसी नई सीरीज में पेश करेगी या कंपनी इसके लिए कुछ बड़ा प्लान कर रही है।

पहले पेश किया था 'सस्ता डायनेमिक आइलैंड'

यह पहली बार नहीं है जब Realme ने Apple के किसी फीचर को अपने डिवाइस में ऐड किया है। पिछले साल, कंपनी ने Realme C55 लॉन्च किया था, जो एप्पल के डायनेमिक आइलैंड की तरह फ्रंट में मिनी कैप्सूल नाम से फ्रंट डिजाइन पेश कर रहा है। इस बजट स्मार्टफोन में सेल्फी कैमरे के चारों ओर नोटिफिकेशन Apple के डायनेमिक आइलैंड की तरह दिखते हैं।

ये भी पढ़ें : iPhone 16 vs Google Pixel 9: बर्बाद न हो जाएं 80 हजार…कैमरा, बैटरी, परफॉर्मेंस में कौन है सबसे दमदार? पहले देखें कंपैरिजन

Open in App
Advertisement
Tags :
AppleApple iPhone 16iPhone 16Realme
Advertisement
Advertisement