चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Samsung यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब AI रखेगा आपकी सेहत का ख्याल; जानें कैसे?    

Samsung Galaxy Watch 7 Series : सैमसंग जल्द ही सैमसंग गैलेक्सी वाच 7 सीरीज को पेश करने जा रहा है। खास बात यह है कि इस बार आने वाली स्मार्टवॉच AI की मदद से आपकी सेहत का खास ख्याल रखेगी। चलिए जानते हैं कैसे?
08:59 AM Jun 01, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Samsung Galaxy Watch 7 Series Launch Date: सैमसंग का जल्द ही अगला गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट होने जा रहा है। दक्षिण कोरियाई मीडिया, द चॉसन डेली की रिपोर्ट के अनुसार, यह इवेंट इस बार 10 जुलाई को होने की उम्मीद है। आगामी इवेंट में कंपनी सैमसंग गैलेक्सी वॉच सीरीज में कई AI-पावर्ड हेल्थ-ट्रैकिंग फीचर्स देने की तैयारी कर रही है। कंपनी इसे गैलेक्सी Z फ्लिप 6 और गैलेक्सी Z फोल्ड 6 के साथ लॉन्च कर सकती है। इस लेटेस्ट सीरीज में कंपनी इस बार एनर्जी स्कोर, वेलनेस टिप्स, स्लीप ट्रैकिंग एल्गोरिदम और वर्कआउट रूटीन जैसे अपडेट पेश करेगी।

Advertisement

मिलेगा नया चिपसेट

लीक्स में भी दावा किया जा रहा है कि गैलेक्सी वॉच 7 सीरीज 10 जुलाई को रिलीज होगी। आगामी गैलेक्सी वॉच 7 सीरीज में फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी वाला एक नया चिपसेट होगा। जबकि सीरीज में कई अपडेट आने की भी उम्मीद है, जिसमें AI-पावर्ड हेल्थ ट्रैकिंग फीचर सबसे खास होने वाला है। चलिए इसके बारे में जानते हैं...

Samsung Galaxy Watch 7 Series: हेल्थ ट्रैकिंग फीचर

सबसे दिलचस्प अपग्रेड में से एक, एनर्जी स्कोर एक ऐसा फीचर है जो यूजर्स को पर्सनल हेल्थ मैट्रिक्स को अनलयस करके उनकी डेली  कंडीशन को बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगा। इस एनालिसिस के लिए, घड़ी स्लीप, हार्ट और एक्टिविटी डेटा का यूज करेगी।

Advertisement

यह फीचर सोने के समय, सोने के समय की कंसिस्टेंसी और जागने की कंसिस्टेंसी पर नजर रखेगा और आज के स्कोर की तुलना पिछले दिन से भी करेगा। इसके अलावा, एनर्जी स्कोर नींद में हार्ट रेट को भी रिकॉर्ड करेगा। इस फीचर से आपकी सेहत का खास ख्याल रखने में काफी मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें : AC Blast की वजह बनती है आपकी ये एक चूक; जानकर तुरंत करें सुधार

प्रोफेशनल की तरह करेगा ट्रेनेड

सैमसंग ने यह भी घोषणा की है कि AI की मदद से, स्लीप ट्रैकिंग एल्गोरिदम में भी सुधार होगा। Cyclists और Athletes के लिए अच्छी खबर यह है कि आगामी गैलेक्सी वॉच में एक नया इंडिविजुअल हेल्थ रेट जोन और फंक्शनल थ्रेसहोल्ड  पावर मैट्रिक्स मिलेगा जो यूजर्स को एक प्रोफेशनल की तरह ट्रेनेड करने में मदद करेगा।

Advertisement
Tags :
Samsungsmartwatch
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement