खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

4 संकेत जो बताते हैं आ गया Smartphone को बदलने का समय

Smartphone Buying Tips : क्या आप भी इस बात से कंफ्यूज हैं कि आपको अपना फोन कब बदलना चाहिए? तो आज हम आपको ऐसे 4 संकेत बताएंगे जो अगर आपके फोन पर भी दिख रहे हैं तो आपको जल्द से जल्द फोन बदल लेना चाहिए।
08:23 AM Feb 28, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Smartphone Buying Tips: जैसे बीमार होने से पहले हमें कुछ संकेत मिलने लगता हैं, ऐसे ही स्मार्टफोन भी खराब होने से पहले कुछ संकेत देता है। जिसे आपको भूलकर भी इग्नोर नहीं करना चाहिए। पहले ये बात जान लें कि एक नए स्मार्टफोन को आप कम से कम 3 साल तक आसानी से यूज कर सकते हैं इसके बाद फोन का परफॉर्मेंस कम होने लगता है। वहीं आज हम आपको कुछ ऐसे संकेत बताएंगे जिससे आप ये जान सकते हैं कि आपको अपना फोन अब बदल लेना चाहिए...

Advertisement

नए अपडेट न मिलना

आपने देखा होगा कि जब हम एक नया फोन खरीदते हैं तो हर महीने कंपनी उसके लिए अपडेट जारी करती है लेकिन समय के साथ अपडेट आना बंद हो जाते हैं। ऐसे में डिवाइस हैक होने का खतरा सबसे ज्यादा बढ़ जाता है और बैंक अकाउंट खाली होने का भी डर बना रहता है। सॉफ्टवेयर के मामले में एप्पल और सैमसंग कहीं न कहीं ज्यादा बेहतर काम करते हैं ये दो कंपनियां अपने पुराने फोन पर भी नए अपडेट देती रहती हैं लेकिन अगर आपको अब अपडेट मिलना बंद हो गया है तो तुरंत फोन को बदल लें।

ये भी पढ़ें : Xiaomi 14 Ultra के आगे क्या सच में फीका पड़ रहा है Samsung S24 Ultra?

बैटरी का जल्दी खत्म होना

कुछ समय बाद फोन की परफॉर्मेंस के साथ-साथ बैटरी भी तेजी से खत्म होने लगती है। जो एक बड़ा संकेत है कि अब आपको इसे बदल लेना चाहिए। हालांकि कुछ लोग बैटरी चेंज करवाने के बारे में भी सोचने लगते हैं लेकिन आपको इस पर खर्च करने की जगह नए फोन पर स्विच कर जाना चाहिए। वहीं बैटरी लाइफ बढ़ाने के आज बहुत से तरीके हैं, लेकिन इससे आप वो नए वाली परफॉर्मेंस का मजा नहीं ले पाएंगे।

Advertisement

ऐप्स क्रैश होना

फोन पुराना होने के साथ-साथ ऐप्स को लोड करने में भी वक्त लेने लगता है और कई बार तो ऐप्स बार-बार क्रैश भी होने लगते हैं। अगर आपके साथ भी अब ऐसा कुछ हो रहा है तो समझ जाइये अब आपको अपना फोन बदल लेना चाहिए। हालांकि कई बार गड़बड़ आपके फोन में नहीं बल्कि ऐप में ही होती है इसलिए फोन को गाली देने से पहले ऐप की भी जांच कर लें।

ये भी पढ़ें : MWC 2024 में Honor ने पेश किया आंखों से कार कंट्रोल करने वाला फोन

रन नहीं करते नए ऐप्स

नए अपडेट के साथ आपने नोटिस किया होगा कि कुछ ऐप्स फोन पर सपोर्ट करना बंद कर देते हैं। ज्यादातर ऐसा उस वक्त होता है जब आपका स्मार्टफोन ज्यादा पुराना हो जाता है या फोन को नए अपडेट मिलना बंद हो जाते हैं। अगर आपको भी ऐसी कोई समस्या आ रही है तो समझ जाइए फोन बदलने का टाइम आ गया है।

Advertisement
Tags :
5G Smartphone Buying TipsSmartphone Buying TipsSmartphone Buying Tips and Tricksspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement