चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Smartphone की इन 5 गलतियों से फोन हो सकता है समय से पहले खराब! रखें इन बातों का ध्यान

11:14 AM Oct 29, 2022 IST | Simran Singh
Advertisement

Smartphone Tips and Tricks: आज के समय में स्मार्टफोन का इस्तेमाल सभी करते हैं। हर किसी की जिंदगी में इसकी एक अहम भूमिका है। कॉलिंग के अलावा फोन का यूज कई अन्य कामों के लिए भी किया जाता है। खुद को एंटरटेन करना हो या फिर डिजिटल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल फोन काम आ सकता है।

Advertisement

बढ़ते इस्तेमाल के साथ फोन से संबंधित कुछ बातों का भी ध्यान जरूर रखना चाहिए। अगर आप फोन का इस्तेमाल करते समय कुछ गलतियां करते हैं तो आपका फोन (Smartphone Tips) समय से पहले खराब हो सकता है। आज हम आपके लिए 5 ऐसी गलतियां (Smartphone Mistake) लेकर आए हैं जो ज्यादातर यूजर्स कर देते हैं।

अभी पढ़ें –  फ्री में Netflix, Amazon Prime Video और Disney Hotstar का चाहिए लाभ? अपनाएं ये रिचार्ज प्लान

भूलकर भी ना करें ये गलतियां

  1. स्मार्टफोन का लगातार इस्तेमाल करने पर मदर बोर्ड पर बुरा असर पड़ता है। फोन की स्क्रीन को बीच-बीच में बंद कर देना चाहिए। इससे ना सिर्फ मदर बोर्ड पर बुरा असर पड़ता है बल्कि फोन के जरूरी पार्ट भी खराब हो सकते हैं।
  2. स्मार्टफोन की क्लीनिंग करनी जरूरी है लेकिन इसके लिए सही टूल्स का यूज करना चाहिए। ऐसे में फोन को डैमेज होने से बचाया जा सकता है।
  3. स्मार्टफोन के कई पोर्ट्स हैं जिनका यूज बड़ी सावधानी के साथ करना चाहिए। किसी तरह की कोई गंदगी जमा होने पर फोन को प्रोफेशनल से ही साफ करवाएं।
  4. वॉटर बेस्ड क्लीनर से फोन को भूलकर भी साफ ना करें। ऐसे में इंटरनल पार्ट्स को नुकसान हो सकता है।
  5. फोन में हद से ज्यादा एप्स डाउनलोड नहीं करना चाहिए। ऐसे में फोन की बैटरी पर ज्यादा असर पड़ता है जिससे फोन गर्म होकर फट भी सकता है।

अभी पढ़ें  Vodafone Idea का यूजर्स को बड़ा झटका! चुपके से हटा दिए ये 3 लोकप्रिय Plans, जानिए सबकुछ

Advertisement

ऊपर बताई गईं सभी बातों का ध्यान रखें। फोन का इस्तेमाल जरूरत से ज्यादा ना करें। ये आपके फोन की लाइफ को कम करता ही है, साथ ही आपके शरीर के लिए भी हानिकारक हो सकता है। अधिक फोन के यूज से दिमाग और आंखों पर बुरा असर पड़ता है।

अभी पढ़ें – गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(Zolpidem)

Advertisement
Tags :
android tips and tricksandroid tips and tricks 2022best use of smartphonehow to make your phone bettermobile tricks appSmartphoneSmartphone Tips and Trickstips and tricks app
Advertisement
Advertisement