खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कहीं खो न जाए Smartphone, अभी ऑन कर लें ये सेटिंग; तुरंत मिलेगी Location

How to Locate Lost Android Phone: क्या आपके मन में भी स्मार्टफोन के खोने का डर बना रहता है तो अभी अपने फोन में ये एक सेटिंग ऑन कर लें, इसके बाद आप कभी भी कहीं भी फोन को लोकेट कर सकते हैं।
11:37 AM Mar 10, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

How to Locate Lost Android Phone: अगर आपका एंड्रॉयड डिवाइस खो जाता है तो अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है। बस इसके लिए आपको एक छोटी सी सेटिंग ऑन कर लेना है जिसके बाद आप फोन, टैबलेट या Wear OS वॉच को भी आसानी से ढूंढ सकते हैं। दरअसल आपको इन सभी डिवाइस को Google के फाइंड माई डिवाइस का यूज करके अकाउंट से कनेक्ट कर लेना है। जिसके बाद आप अपने किसी भी डिवाइस को आसानी से ढूंढ सकते हैं। अगर आपके डिवाइस में Google अकाउंट जुड़ा हुआ है तो ये सेटिंग आटोमेटिक ऑन हो जाती है लेकिन अगर आपके फोन में ये काम नहीं कर रही है तो आप इससे मैनुअल तौर पर भी ऑन कर सकते हैं।

Advertisement

इसके लिए सबसे पहले फाइंड माई डिवाइस को अपने एंड्रॉयड डिवाइस पर ढूंढे। कुछ फ़ोन्स में ये पहले से मौजूद होता है लेकिन अगर आपके फोन में नहीं है तो आप इसका ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं। इसका यूज करके आप फोन को लॉक करने या डाटा को कहीं से भी डिलीट कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि आप कैसे इस Google की सर्विस का यूज करके अपने Android डिवाइस को ढूंढ सकते हैं। इससे पहले जानें कि इस सेटिंग को ऑन कैसे करें...

कैसे ऑन करें गूगल का फाइंड माई डिवाइस सर्विस?

ये भी पढ़ें : OnePlus Nord 4 की जल्द होगी भारत में एंट्री! लॉन्च से पहले कीमत और स्पेसिफिकेशन्स लीक

खोया हुआ मोबाइल कैसे ढूंढे?

डिलीट कर सकते हैं सारा डाटा

हालांकि इस फाइंड माई डिवाइस सर्विस का यूज आप वर्क प्रोफाइल पर नहीं कर सकते हैं। साथ ही यहां ये भी बताया जाता है कि ये लोकेशन अनुमानित है जिसका मतलब है कि यह सही हो भी सकता है और नहीं भी। फाइंड माई डिवाइस का यूज करके अपने डिवाइस का पता लगाने के बाद आप क्या-क्या कर सकते हैं? तो बता दें आप इसका इस्तेमाल करके साउंड प्ले कर सकते हैं जिसे सिर्फ आप ही  ऑफ कर सकते हैं। साथ ही आप इससे डिवाइस को सिक्योर या उसका सारा डाटा भी डिलीट कर सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें : 40 हजार रुपये में भी मिल सकता है Apple IPhone 15, जान लें पूरा कैलकुलेशन

Advertisement
Tags :
Smartphone TipsSmartphone Tips and Tricks
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement