चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Snapchat चलाने में अब आएगा डबल मजा, आ गया WhatsApp जैसा फीचर

Snapchat New Features: क्या आप भी दिनभर स्नैपचैट पर दोस्तों के साथ स्नैप्स शेयर करते रहते हैं और चैटिंग के लिए इस प्लेटफार्म का यूज करते हैं तो कंपनी आपके लिए कमाल के फीचर्स लेकर आई है। चलिए इनके बारे में जानते हैं...
05:07 PM May 04, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Snapchat New AI Features: स्नैपचैट ने अपने प्लेटफार्म पर कई नए फीचर्स को रोल आउट करना शुरू कर दिया है जो यूजर्स को नए तरीकों से प्लेटफॉर्म पर चैट करने और मौजूदा एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाने में मदद कर रहा है। इसमें कुछ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI बेस्ड फीचर्स भी हैं जो धीरे-धीरे सभी के लिए रोल आउट किए जा रहे हैं। हालांकि इनमें से कुछ फीचर्स केवल स्नैपचैट मेंबर्स के लिए ही उपलब्ध हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अब WhatsApp जैसा चैट एडिट फीचर भी दे रहा है, साथ ही इमोजी रिएक्शंस, माई एआई रिमाइंडर, बिटमोजी अवतार के लिए कस्टम आउटफिट तैयार करने के लिए एक एआई फीचर पेश कर रहा है।

Advertisement

Snapchat New Features

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने एक पोस्ट में इन नए फीचर्स की घोषणा की है। कंपनी ने बताया कि हर दिन, स्नैपचैट पर यूजर्स अपने दोस्तों के साथ करोड़ों स्नैप शेयर करते हैं। अब, कंपनी नए स्नैपचैट यूजर्स को और भी तेजी से जोड़ने के लिए नए-नए फीचर्स ला रही है।

ये भी पढ़ें : Flipkart Sale: आधी कीमत पर मिल रहे हैं Voltas, Blue Star समेत ये 1.5 टन 5 स्टार AC

5 मिनट तक कर सकते हैं एडिट

कंपनी ने प्लेटफार्म पर चैट एडिट फीचर भी ऐड किया है जो यूजर्स को पांच मिनट तक भेजे गए मैसेज को एडिट करने की सुविधा दे रहा है। यह फीचर व्हाट्सएप के मैसेज एडिटिंग फीचर की तरह ही काम करता है। हालांकि यह फीचर वर्तमान में केवल स्नैपचैट यूजर्स के लिए उपलब्ध है लेकिन बाद में इसे सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा सकता है।

Advertisement

रिएक्शन की मिलेगी सुविधा

वहीं स्नैपचैट यूजर्स अभी केवल Bitmoji का यूज करके किसी मैसेज पर रिएक्शन कर सकते हैं। हालांकि, इमोजी रिएक्शन्स फीचर के साथ, जल्द ही आप मैसेज पर रिएक्शन दे सकेंगे और इसमें नॉर्मल इमोजी का यूज कर सकेंगे। कंपनी इसके साथ एक और दिलचस्प फीचर माई एआई रिमाइंडर भी ला रही है जो यूजर्स को इवेंट के नाम, तारीख और समय के साथ माई AI पर एक इंस्टेंट मैसेज भेजकर रिमाइंडर सेट करने की भी सुविधा देगा। यूजर्स इमोजी के साथ मैप पर भी अन्य यूजर्स पर रिएक्शन दे सकेंगे।

Advertisement
Tags :
snapchatSnapchat latest news
Advertisement
Advertisement