होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Apple हर साल एक नया iPhone क्यों पेश करता है? Tim Cook ने किया खुलासा

Tim Cook On Apple iPhone launch: ऐप्पल के सीईओ टिम कुक ने इस सवाल का जवाब दिया है जब उनसे पूछा गया कि क्या हर साल आईफोन पेश करना जरूरी है।
06:17 PM Oct 15, 2023 IST | Sumit Kumar
Advertisement

Tim Cook On Apple iPhone launch: ऐप्पल हर साल एक नया आईफोन पेश करता है। कंपनी ने 2023 में आईफोन 15 का अनावरण किया है, जिसे यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं। iPhone के शौकीन लोग प्रीमियम स्मार्टफोन के लेटेस्ट वर्जन का बेसब्री से इंतजार करते हैं। 2007 में iPhone 1 के लॉन्च के बाद से अब तक इस स्मार्टफोन में 15 अपग्रेड हो चुके हैं। अब, ऐप्पल के सीईओ टीम कुक ने एक इंटरव्यू में इस बात का जवाब दिया है जब उनसे पूछा गया कि क्या हर साल एक नया आईफोन लॉन्च करना वाकई जरूरी है?

Advertisement

हर साल आईफोन लॉन्च किए जाने पर क्या बोले टिम कुक?

ब्रुट से बातचीत के दौरान एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक से पूछा गया है कि क्या हर साल आईफोन लॉन्च करना जरूरी है। इसके जवाब में टिम कुक ने कहा, ”मुझे लगता है कि हर साल आईफोन 15 पेश करना बहुत अच्छी बात है। हम एक्सचेंज का भी ऑप्शन देते हैं। इसलिए आईफोन यूजर अपने पुराने हैंडसेट को बदलकर एक नए फीचर वाला फोन खरीद सकते हैं। इसके साथ ही हम पुराने फोन को नया डिवाइस बना देते हैं।”

Apple iPhone 15

ऐप्पल ने 12 सितंबर को ‘वंडरलस्ट’ इवेंट में अपने iPhone 15 को लॉन्च किया जिसे खरीदने के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। भारत, अमेरिका, दुबई सहित विश्व भर में आईफोन 15 की जबरदस्त मांग है। नए मॉडल की सबसे बड़ी खासियत ये है कि यह USB-C चार्जिंग पोर्ट के साथ आता है, जो किसी भी iPhone के लिए पहला है। iPhone 15 के सभी मॉडलों में शानदार डिस्प्ले के साथ फोटोग्राफी के लिए 48 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है।

यह भी पढ़ेंः 10 हजार से कम में मिल रहे हैं पावरफुल Smartphones, सेल की आखिरी डेट आज

Advertisement

Apple iPhone 15 Price

iPhone 15 की शुरुआती कीमत 79,900 रुपये है जबकि iPhone 15 Plus की कीमत 89,900 रुपये है। वहीं, iPhone 15 Pro को 1,34,900 रुपये और iPhone 15 Pro Max को 1,59,900 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया गया है।

(Zolpidem)

Open in App
Advertisement
Tags :
apple iphoneApple iPhone 15GadgetsTim Cook
Advertisement
Advertisement