खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Truecaller से होना चाहते हैं गायब? तो ऐसे करें अपना अकाउंट डिलीट

Truecaller Account Delete Kaise kare: क्या आप भी Truecaller से गायब होना चाहते हैं? और अपने अकाउंट को डिलीट करना चाहते हैं तो आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा। इसके बाद आपका नंबर Truecaller से हट जाएगा।
08:04 AM Mar 20, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Truecaller Account Delete Kaise Kare: इन दिनों आपको ज्यादातर स्मार्टफोन में ट्रूकॉलर ऐप देखने को मिल जाएगा। कुछ लोग तो नया फोन खरीदते ही कहने लगते हैं भाई मेरे फोन में Truecaller ऐप इंस्टॉल कर दो। भारत में इस ऐप की दीवानगी अलग लेवल पर है और हो भी क्यों न क्योंकि ये ऐप कॉल करने वालों की पहचान करने और स्पैम कॉल को ब्लॉक करने में काफी मदद करता है। ट्रूकॉलर का सबसे खास फीचर unknown कॉल करने वालों की पहचान करने की क्षमता है, भले ही उनके नंबर फोन बुक में सेव हों या नहीं, यह ऐप काफी जबरदस्त है।

Advertisement

इतना ही नहीं ये ऐप यूजर्स को सिक्योरिटी की एक एक्स्ट्रा लेयर भी ऑफर करता है। जहां आप unknown कॉलर की आईडी की जांच भी कर सकते हैं। यह बात बिल्कुल सही है कि ऐप काफी यूजफुल हैं, बावजूद इसके कुछ यूजर्स अपनी प्राइवेसी को बनाए रखने के लिए ट्रूकॉलर से अपना नंबर हटाना चाहते हैं, अगर आप भी उनमें से एक हैं, तो आज हम आपको कुछ स्टेप्स बताएंगे जिन्हें फॉलो करके आप अपना नंबर ट्रूकॉलर से डिलीट कर सकते हैं।

ट्रूकॉलर अकाउंट एंड्रॉयड फोन से कैसे करें डिलीट?

ये भी पढ़ें : Google I/O 2024: गूगल ला रहा गजब का फीचर! फोन स्विच-ऑफ हुआ तब भी कर सकेंगे ट्रैक

Advertisement

iPhone से ट्रूकॉलर अकाउंट कैसे करें डिलीट?

बता दें कि सरकार भी इन दिनों TrueCaller जैसी सर्विस लाने की तैयारी कर रही है। खास बात यह है कि ये सुविधा आपको कॉल करने वाले का रियल नेम बता देगी कि कॉल करने वाले का असली नाम क्या है। ये सुविधा भी आपको स्कैम से बचा सकती है। हालांकि सरकार इसे कब रोल आउट करेगी इसकी कोई जानकारी नहीं है।

Advertisement
Tags :
TruecallerTruecaller Account
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement