होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Spam Call आते ही हो जाएगी ब्लॉक... Truecaller लाया तगड़ा फीचर, इन यूजर्स के हुए मजे

Truecaller New Feature: ट्रूकॉलर ने iPhone यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है जो स्पैम कॉल से निपटने में आपकी काफी मदद करेगा। चलिए इसके बारे में जानें
03:20 PM Sep 25, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Truecaller New Feature: ट्रूकॉलर ने iPhone यूजर्स के लिए एक नया फीचर "ऑटो-ब्लॉक स्पैम" पेश किया है जो स्पैम कॉल से निपटने का एक बेहतर तरीका है। इस फीचर से आप बिना किसी परेशानी के स्पैम कॉल को अपने फोन तक पहुंचने से रोक सकते हैं। वहीं, आज एयरटेल ने भी अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए ऐसा ही एक खास AI फीचर पेश किया है जिसे कंपनी ने AI-स्पैम फिल्टर नाम दिया है, लेकिन एयरटेल द्वारा पेश किया गया फीचर सिर्फ एयरटेल यूजर्स के लिए है जबकि Truecaller के इस फीचर को आप किसी भी आईफोन में यूज कर सकते हैं। चलिए इसके बारे में जानें...

Advertisement

क्या है ये ऑटो-ब्लॉक स्पैम फीचर?

यह Truecaller का एक नया फीचर है जो स्पैम कॉल को ऑटोमैटिक ब्लॉक कर देता है। यह फीचर Truecaller की मौजूदा स्पैम कॉल की पहचान करने वाली एबिलिटीज को और बेहतर बनाता है। अब आपको स्पैम कॉल को मैन्युअली ब्लॉक करने की जरूरत नहीं होगी।

कैसे काम करता है ये फीचर?

इस नए फीचर के साथ कंपनी टू लेवल सिक्योरिटी दे रही है। जिसमें पहला ऑप्शन टॉप स्पैमर्स को ब्लॉक करने की सुविधा देता है जबकि दूसरा ऑप्शन ऑल स्पैमर्स को ब्लॉक करने की सुविधा दे रहा है।

बता दें कि इस फीचर के साथ Truecaller स्पैम कॉल को आपके फोन तक पहुंचने से पहले ही ब्लॉक कर देगा। ब्लॉक की गई कॉल आपके कॉल लॉग में "स्कैमर" या "Fraud" के रूप में दिखेगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें : SBI के लाखों खाताधारकों के लिए गुडन्यूज, ATM से पैसे निकालने को डेबिट कार्ड की जरूरत नहीं

कितना यूजफुल है ये फीचर?

इस फीचर को ऑन करने के बाद आपको स्पैम कॉल रिसीव नहीं होंगी, जिससे आपका समय बचेगा। आपको स्पैम कॉल को ब्लॉक करने के लिए कुछ करने की जरूरत नहीं होगी। कहीं न कहीं ये फीचर आपको धोखाधड़ी से बचाएगा। हालांकि यह फीचर सिर्फ Truecaller प्रीमियम यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

कैसे करें इस्तेमाल?

Open in App
Advertisement
Tags :
Truecaller
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो