खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Twitter की नई पॉलिसी, एलन मस्क ने तय की व्यू लिमिट, वैरिफाइड यूजर्स एक दिन पढ़ सकेंगे इतने ट्विट्स

08:18 AM Jul 02, 2023 IST | Simran Singh
Advertisement

Twitter View Limits for Users: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर पिछले काफी समय से कई नए बदलाव हो रहे हैं। ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने एक जुलाई को एक और बदलाव की जानकारी दी। ट्वीट कर मस्क ने वैरिफाइड यूजर्स, नॉन वैरिफाइड यूजर्स और नए ट्विटर अकाउंट जो वैरिफाइड नहीं है, उनके लिए व्यू लिमिट तय की है। हालांकि ये लिमिट टेम्परेरी रूप से लागू की गई हैं।

Advertisement

बीते दिन ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने घोषणा की थी कि उस तरह के यूजर जिनका ट्विटर अकाउंट नहीं है, उनके लिए किसी भी ट्वीट को पढ़ना या फिर देखना मुश्किल होगा। ऐसे में वे लोग जो ट्वीट देखना, पढ़ना या फिर करना चाहते हैं, उन्हें ट्विटर पर अकाउंट बनाना होगा।

इस घोषणा के 24 घंटे के अंदर ही एलन मस्क ने ट्विटर व्यू लिमिट तय कर दी। मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा कि डेटा स्क्रैपिंग और सिस्टम हेरफेर के मामलों को एड्रेस करने के लिए हमने कुछ अस्थायी सीमाएं लागू की हैं। आइए इसके बारे में जानते हैं।

मस्क ने तीन बार बदली व्यू लिमिट

एलन मस्क ने सबसे पहले ट्वीट कर जानकारी दी कि वैरिफाइड अकाउंट्स यूजर रोजाना 6 हजार पोस्ट पढ़ और देख सकेंगे, जबकि अनवैरिफाइड अकाउंट्स एक दिन में 600 पोस्ट तक सीमित होंगे और नए अनवैरिफाइड अकाउंट्स 300 तक सीमित होंगे।

Advertisement

इसके बाद एलन मस्क ने एक और ट्वीट किया। इसमें बताया कि ट्विट्स पढ़ने की लिमिट जल्द ही वैरिफाइड यूजर्स के लिए 8 हजार हो जाएगी। जबकि, अनवैरिफाइड यूजर्स के लिए 800 और नए अनवैरिफाइड यूजर्स के लिए इसकी लिमिट 400 पोस्ट तक होगी।

तीसरे पोस्ट में बोले- वैरिफाइड यूजर्स पढ़ सकेंगे 10 हजार पोस्ट

मस्क ने पहले के दो ट्विट्स के बाद एक और ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि वैरिफाइड अकाउंट्स रोजाना 10,000 पोस्ट पढ़ सकेंगे, जबकि अनवैरिफाइड अकाउंट यूजर्स के लिए ये लिमिट 1000 हजार और नए अनवैरिफाइड अकाउंट यूजर्स के लिए 500 पोस्ट होगी।

शनिवार शाम ट्विटर यूजर्स ने की थी ये शिकायत

बता दें कि शनिवार शाम को कई यूजर्स ने शिकायत की थी कि उन्हें नए ट्वीट नहीं दिख रहे हैं। उन्होंने ट्विटर की सर्विस को लेकर शिकायत की थी। लेकिन मस्क के ट्वीट के बाद ये साफ हो गया है कि ये नई पॉलिसी के कारण हो रहा था। लोगों की शिकायतों के बाद मस्क ने ट्वीट कर कहा था कि सर्विसेज में कोई दिक्कत नहीं है, हमने जानबूझकर लिमिट सेट की है।

(thewellarmedwoman.com)

Advertisement
Tags :
elon muskPer Day Tweet View LimitsTweetsTwitterTwitter View LimitsTwitter View Limits for Users
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement