खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

X पर आया कमाल का फीचर, स्पेस सेक्शन से सीधे शेयर कर सकेंगे Live Video; जानिए कैसे?    

Twitter X New feature: एलन मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है तब से एक के बाद एक नए फीचर्स आ रहे हैं। कंपनी ने अब एक और कमाल का फीचर रोल आउट किया है जिसके जरिए अब आप स्पेस सेक्शन से लाइव वीडियो भी शेयर कर सकते हैं।
10:18 AM Feb 29, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Twitter X New Feature: क्या आप भी माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर यानी एक्स का यूज करते हैं? तो आपके लिए एक गुड न्यूज है। कंपनी ने प्लेटफार्म पर एक कमाल का फीचर रोल आउट किया है जिसके जरिए अब आप स्पेस सेक्शन से सीधे ऑडियो के साथ लाइव वीडियो भी शेयर कर सकते हैं। जी हां, एक्स का नया वीडियो स्पेस ऑप्शन अब कुछ एक्स यूजर्स को वीडियो इन-स्ट्रीम के साथ लाइव स्पेस चैट लॉन्च करने की सुविधा दे रहा है।

Advertisement

Enable Video का मिल रहा न्यू ऑप्शन  

जैसा कि आप DogeDesigner द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में भी देख सकते हैं, कि अब स्पेस सेशन लॉन्च करते समय, आप सेट-अप में "Enable Video" टॉगल दिखाई दे रहा है, जिसका यूज करके आप अब ऑडियो स्पेस में Live वीडियो पोस्ट कर सकते हैं। एलन मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है तब से एक के बाद एक नए फीचर्स आ रहे हैं।

स्पेस चैट पर शिफ्ट हो रहे यूजर्स

पिछले कुछ समय में ऐप के लिए स्पेस एक बड़ा फोकस बन गया है, एक्स ने बताया है कि अब वह ऐप में हर दिन 80,000 से अधिक स्पेस चैट होस्ट कर रहे हैं। जो बहुत बड़ा नंबर है और अभी बहुत से लोग स्पेस में ऐड होना चाहते हैं। एक्स का ये ऑप्शन ऐप के अंदर लोगों को आपस में जुड़ना सुविधाजनक बना रहा है। इस मतलब है कि वीडियो एक नया बदलाव है और अब यह देखना दिलचस्प होगा कि एक्स यूजर्स नए फीचर को किस तरह से यूज करते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें : Apple के इतिहास का सबसे बड़ा अपडेट होगा IOS 18

iOS वर्जन पर दिखा फीचर

जानकारी के अनुसार वीडियो स्पेस एक्स ऐप के आईओएस वर्जन पर उपलब्ध हैं, लेकिन यह अभी तक एंड्रॉइड या वेब पर उपलब्ध नहीं है। हालांकि कई यूजर्स इस फीचर की टेस्टिंग करके पोस्ट शेयर कर रहे हैं। हमने भी इस फीचर को टेस्ट करने के लिए ऐप का यूज किया लेकिन अभी तक हमारे डिवाइस पर ये फीचर उपलब्ध नहीं है।

PassKey फीचर

इससे पहले कंपनी ने प्राइवेसी और सेफ्टी को बढ़ाने के लिए एक धांसू फीचर रोलआउट किया था। जिसकी मदद से यूजर्स को एक्स पर अब सिक्योरिटी की एक और एक्स्ट्रा लेयर मिल रही है। दरअसल कंपनी ने कुछ समय पहले PassKey फीचर को पेश किया है। इस नए PassKey फीचर का यूज करके यूजर्स अपने X अकाउंट को पहले से और भी ज्यादा सिक्योर कर सकते हैं। बता दें कि ये वहीं PassKey फीचर है जो वॉट्सऐप, टिकटॉक और पेपॉल जैसे प्लेटफॉर्म पर भी देखने को मिलता है।

ये भी पढ़ें : इन IPhones को नहीं मिलेगा IOS 18 का अपडेट!

Advertisement
Tags :
Twitter New FeatureX New Features
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement