चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Uber से राइड करने वाले हो जाएं सावधान! आप मत फंस जाना इस Scam में

Uber Driver Scam: उबर से राइड करने वाले अभी सावधान हो जाएं। इन दिनों ऐप नहीं बल्कि ड्राइवर ज्यादा किराया दिखा कर लोगों को ठग रहे हैं। कहीं आप इस स्कैम का शिकार न हो जाएं इसलिए इसके बारे में फटाफट जान लें।
05:40 PM Mar 27, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Uber Driver Scam: अगर आप भी रोजाना या कभी-कभी उबर से राइड करते हैं तो अभी सावधान हो जाएं। खासकर नए यूजर्स को इस स्कैम के बारे में जरूर पता होना चाहिए। हाल ही में दिल्ली से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां एक कैब ड्राइवर ने यात्री से ज्यादा किराया मांगना शुरू कर दिया। खास बात यह है कि राइड खत्म होने के बाद ऐप में भी ज्यादा किराया दिख रहा था जिसके बाद यात्री ने मजबूर होकर ज्यादा किराया भर दिया।

Advertisement

कहानी में एक बड़ा ट्विस्ट

लेकिन इस बार कहानी में एक ट्विस्ट है, कीमतों में बढ़ोतरी का कारण कोई तकनीकी खराबी नहीं थी। दरअसल कैब ड्राइवर ने यात्री से दोगुना किराया वसूलने के लिए एक फेक स्क्रीनशॉट तैयार किया था। जिसके बाद पीड़ित ने रेडिट पर अपने इस एक्सपीरियंस को शेयर  करते हुए दूसरों से इस तरह के स्कैम से सतर्क रहने का आग्रह किया है।

ये भी पढ़ें : E-Challan Scam: चालान कटने का आया है मैसेज तो हो जाएं सावधान! बैंक खाता हो सकता है खाली

Advertisement

रेडिट पर शेयर किया एक्सपीरियंस

रेडिट पोस्ट के अनुसार, यह घटना 24 मार्च की है जब व्यक्ति अपने पिता के साथ रात करीब 10:30 बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा। राष्ट्रीय राजधानी में अपने घर तक उबर की राइड बुक करने पर, ऐप ने 340 रुपये का किराया दिखाया। हालांकि, डेस्टिनेशन तक पहुंचने पर, उबर ड्राइवर ने 648 रुपये की मांग की, जो शुरू में ऐप पर दिख रही राशि से लगभग दोगुना था।

एक्स्ट्रा वेटिंग चार्ज का बनाया बहाना

जिसके बाद ग्राहक ने ड्राइवर को स्क्रीन पर किराया दिखाने के लिए कहा। ड्राइवर ने 648 रुपये अधिक किराये का स्क्रीनशॉट दिखाया और इसके लिए एक्स्ट्रा वेटिंग चार्ज का बहाना बनाया। इसके बाद व्यक्ति ने बहस करने से बचने का फैसला किया और जितना कैब ड्राइवर ने किराया बताया उसे भुगतान करने पर वह सहमत हो गया।

पेमेंट डिटेल्स का लिया फोटो

हालांकि, जाने से पहले, ग्राहक ने पेमेंट डिटेल्स दिखाते हुए ड्राइवर के फोन स्क्रीन का एक फोटो ले लिया। करीब से जब उन्होंने इसे देखा तो   पता चला इसमें कई खामियां थी जैसे नाम और उबर ऐप का आइकन भी अलग दिख रहा था, जिसके बाद उन्हें इस स्कैम के बारे में पता चला।

Advertisement
Tags :
book uber cab
Advertisement
Advertisement