खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कम कीमत, ज्यादा धमाका! Vivo V40 Pro Vs Infinix Note 40X: बजट फोन का असली हीरो कौन?

Vivo V40 Pro Vs Infinix Note 40X : Infinix Note 40X 5G और Vivo V40 Pro में से कौन सा फोन आपके लिए सही है? इस आर्टिकल में हमने दोनों फोन का Comparison कीमत, परफॉरमेंस, कैमरा, बैटरी और डिजाइन के आधार पर की है। जानिए कौन सा फोन आपके बजट और जरूरतों के हिसाब से बेहतर है।
05:07 PM Aug 01, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Vivo V40 Pro Vs Infinix Note 40X: इनफिनिक्स नोट 40X 5G और वीवो V40 प्रो दोनों ही अपने तरीके से अच्छे स्मार्टफोन हैं, लेकिन अलग-अलग जरूरतों और बजट वाले लोगों के लिए उपयुक्त हैं। आइए इन दोनों फोन की तुलना विस्तार से करें।

Advertisement

Vivo V40 Pro Vs Infinix Note 40X: परफॉर्मेंस 

अगर इन दोनों फोनों की परफॉर्मेंस कि बात करें तो Vivo V40 Pro में एक स्ट्रांग प्रोसेसर है जो गेमिंग और ज्यादा हैवी  ऐप्स को आसानी से संभाल सकता है। आपको बता दें इसमें फोन में आपको Octa-core कंपनी द्वारा ऑफर किया जाता है। अगर आप एक पावर यूजर हैं या आप अपने फोन से अच्छे परफॉरमेंस की उम्मीद करते हैं, तो Vivo V40 Pro आपके लिए बेहतर ऑप्शन हो सकता है। क्योकि इस फोन में आपको Octa-core का थोडा एडवांस प्रोसेसर ऑफर किया जाता है। हालांकि, Infinix Note 40X 5G में भी एक अच्छा प्रोसेसर है जो डेली यूसेज के लिए काफी है।

यह भी पढ़े:फ्री Wi-Fi करते हैं इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान,वरना हो सकता है करोड़ों का नुकसान

Advertisement

Vivo V40 Pro Vs Infinix Note 40X: कैमरे

अगर इन दोनों के कैमरा की बात की जए तो Vivo V40 Pro में बेहतर कैमरा सिस्टम है, खासकर कम रोशनी की सिचुएशन में। अगर आप फोटोग्राफी के  शौकीन हैं और अच्छी क्वालिटी की तस्वीरें क्लिक करना चाहते हैं, तो Vivo V40 Pro आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। आपको बता दें इस फोने में आपको 50 MP 50 MP 50 MP Triple Rear Camera के साथ 50 MP का Front Camera ऑफर किया जाता है। हालांकि, Infinix Note 40X 5G में भी अच्छे कैमरे हैं जो जनरल यूज के लिए काफी अच्छे हैं। इस फोन में आपको 108 MP 8 MP 2 MP Triple Rear Camera के साथ 8 MP का Front Camera मिलता है।

Vivo V40 Pro

Vivo V40 Pro Vs Infinix Note 40X: बैटरी

Infinix Note 40X 5G में आपको 18W फास्ट चार्जिंग के साथ 5000 mAh  की बड़ी बैटरी ऑफर की जाती है, जिसका मतलब है कि यह एक बार चार्ज करने पर लंबे समय तक चल सकता है। अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो अपने फोन का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं और बार-बार चार्ज करना नहीं चाहते हैं, तो Infinix Note 40X 5G आपके लिए अच्छा हो सकता है। वहीं दूसरी तरफ अगर बात करें Vivo V40 Pro की तो इस फोन में भी आपको 4500mAh की अच्छी बैटरी लाइफ मिलती है।

Vivo V40 Pro Vs Infinix Note 40X: डिजाइन 

Vivo V40 Pro आमतौर पर एक ज्यादा प्रीमियम और स्टाइलिश डिजाइन के साथ आता है। अगर आपके लिए फोन का लुक और फील ज्यादा महत्वपूर्ण है, तो Vivo V40 Pro आपको ज्यादा पसंद आ सकता है। वहीं अगर बात करें Infinix Note 40X 5G के डिजाइन की तो इस फोन में भी आपको एक प्रीमियम  डिजाइन शार्प कटस के साथ ऑफर किया जाता है। जोकि देखने में काफी अच्छा है, लेकिन यह Vivo V40 Pro जितना प्रीमियम नहीं लगता है।

यह भी पढ़े: सिर्फ 12,999 रुपये में 108MP कैमरा और 5000mAh बैटरी वाला 5G फोन लॉन्च, ऐसे और कम हो जाएगी कीमत

Vivo V40 Pro Vs Infinix Note 40X: कीमत

कंपनी की Official Websites के मुताबिक Infinix Note 40X 5G की अगर कीमतों कि बाते करें तो इसके 12GB RAM और 256GB ROM के साथ इसकी कीमत 15000Rs हो सकती है। अगर आपका बजट लिमिटिड है लेकिन आप एक अच्छे स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो यह आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। वहीं दूसरी तरफ, Vivo V40 Pro कि कीमत थोड़ी ज्यादा है, इसके 8GB RAM और 128GB ROM वाले फोन की कीमत ₹30,000 से 40,000 में बीच हो सकती है।

कौन सा है आपके लिए ठीक?

अगर आपके लिए बजट ज्यादा इम्पोर्टेन्ट है और आप एक फोन चाहते हैं जो लंबे समय तक चले, तो Infinix Note 40X 5G आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। लेकिन अगर आप एक स्ट्रांग फोन चाहते हैं, जिसमें बेहतर कैमरा और प्रीमियम डिजाइन हो, तो Vivo V40 Pro आपके लिए ज्यादा अच्छा हो सकता है।

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement