खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Whatsapp Chat Shortcut: क्या आप व्हाट्सएप खोलें बिना किसी दोस्त को मैसेज भेजना चाहते हैं? तो अपनाएं ये Tips

Whatsapp Chat Shortcut: व्हाट्सएप में एक शॉर्टकट फीचर है। जिसकी मदद से आप बिना ऐप खोले अपने दोस्त को मैसेज भेज सकते हैं। यह सुविधा केवल Android में उपलब्ध है, इसलिए इसका उपयोग iPhone में नहीं किया जा सकता है। आइए इस लेख में जानें कि इस सुविधा का उपयोग कैसे करें।
09:43 PM Jul 25, 2024 IST | News24 हिंदी
Photo From Google
Advertisement

Whatsapp Chat Shortcut: क्या आप अक्सर अपने खास लोगों से व्हाट्सएप पर चैट करते हैं? क्या आप चाहते हैं कि उनके साथ बातचीत शुरू करने के लिए आपको हर बार व्हाट्सएप ऐप खोलना न पड़े? चिंता न करें, इसका एक आसान समाधान है। आप अपने फोन की होम स्क्रीन पर उनके चैट का शॉर्टकट बना सकते हैं। चलिए जानते हैं कैसे:

Advertisement

Whatsapp Chat Shortcut: Step-by-Step गाइड:

आप अपने मनपसंद जितने भी चैट्स के शॉर्टकट बना सकते हैं। इससे आपके फोन का इस्तेमाल और भी आसान हो जाएगा।तो अगली बार जब आपको किसी खास व्यक्ति से बात करनी हो, तो बस उनके चैट शॉर्टकट पर टैप करें और बातचीत शुरू करें।क्या आपको यह जानकारी Usefull लगी? इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

यह भी पढ़े:Google Maps Update: गूगल मैप में आए ये 6 नए फीचर्स, आज ही जान लें; सफर हो जाएगा सुहाना

Advertisement

हाल ही में Whatsapp का एक नया फीचर भी आया हैं

मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने हाल ही में कॉन्टेक्स्ट कार्ड्स नाम से एक फीचर जारी किया है। इस फीचर से यूजर्स को उस ग्रुप की जानकारी मिल जाएगी जिसमें उन्हें अचानक जोड़ा गया है। इससे पता चल जाएगा कि ग्रुप फ्रॉड है या नहीं। इससे प्लेटफॉर्म को एक नई सुरक्षा परत मिलेगी।

कंपनी के मुताबिक, यह फीचर यूजर्स को बताएगा कि किसी ने ग्रुप इनवाइट कब भेजा है। चाहे वह व्यक्ति उनकी संपर्क लिस्ट में हो या नहीं। इससे यह भी पता चल जाएगा कि इनवाइट कब बनाया गया था। यह फीचर लॉन्च कर दिया गया है। यह सुविधा फिलहाल कुछ यूजर्स के लिए उपलब्ध है। आने वाले दिनों में अपडेट के जरिए सभी यूजर्स को यह सपोर्ट मुहैया कराया जाएगा।

Advertisement
Tags :
WhatsAppWhatsApp tipsWhatsApp Tips and TricksWhatsApp tips in hindi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement