खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इन 35 स्मार्टफोन पर नहीं चलेगा WhatsApp, लिस्ट में कहीं आपका मोबाइल तो नहीं

WhatsApp Stop Working on 35 Mobile Models: क्या आप भी कोई पुराना फोन यूज कर रहे हैं? तो आपके लिए बुरी खबर है, कंपनी जल्द ही WhatsApp को कुछ पुराने डिवाइस से बंद करने जा रही है। कहीं आपका डिवाइस तो इस लिस्ट में नहीं है?
09:08 AM Jun 27, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

WhatsApp Stop Working on 35 Mobile Models: WhatsApp ने अपनी मिनिमम सिस्टम रिक्वायरमेंट्स को बदल दिया है, जिसका असर सीधे तोर से पुराने फोन यूज करने वालों पर पड़ने वाला है। कैनालटेक की एक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग, मोटोरोला, हुआवेई, सोनी, एलजी और ऐप्पल जैसे ब्रांड्स के लगभग 35 Mobile मॉडल अब WhatsApp अपडेट या सिक्योरिटी पैच रिसीव नहीं करेंगे। इस कदम से कंपनी ऐप के परफॉर्मेंस और सिक्योरिटी को नेक्स्ट लेवल पर ले जाएगी, लेकिन कुछ यूजर्स को WhatsApp का यूज जारी रखने के लिए अपने डिवाइस को अपग्रेड करना होगा।

Advertisement

इन Phones पर नहीं मिलेगा WhatsApp सपोर्ट

अफेक्टेड डिवाइस की लिस्ट में कई पॉपुलर मॉडल शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार, गैलेक्सी नोट 3, गैलेक्सी एस 3 मिनी और गैलेक्सी एस 4 मिनी जैसे फोन वाले सैमसंग यूजर अब WhatsApp यूज नहीं कर सकेंगे। मोटोरोला के मोटो जी और मोटो एक्स भी इस लिस्ट में शामिल हैं। इतना ही नहीं एप्पल के iPhone 6 और iPhone SE जैसे फोन पर भी WhatsApp बंद हो जाएगा। हुआवेई, लेनोवो, सोनी और एलजी के भी कई मॉडल लिस्ट में शामिल हैं। चलिए सभी फोन के बारे में जानते हैं...

ये भी पढ़ें : न मुड़ेगा न टूटेगा! Realme ने मचाया तहलका! कीमत 7,699 रुपये, फीचर इतने क‍ि ग‍िनते रह जाओ

व्हाट्सएप ने यूजर्स को लेटेस्ट सिक्योरिटी फीचर्स और ऐप को बेहतर बनाने के लिए पिछले कुछ वक्त में कई बड़े बदलाव किए हैं। ऐप अब केवल Android 5.0 या उसके बाद के वर्जन पर चलाने वाले डिवाइस और iOS 12 या उसके बाद के वर्जन वाले iPhone को सपोर्ट करेगा। इसका मतलब है कि इनसे पुराने सिस्टम पर चलने वाले किसी भी फोन को अब अपडेट नहीं मिलेंगे, जिससे इन मॉडल्स पर चैट लीक होने का भी खतरा बढ़ जाएगा।

Advertisement

लिस्ट में है फोन तो क्या करें?

अगर आपका फोन भी इस लिस्ट में है, तो नए मॉडल में अपग्रेड करने का टाइम आ गया है। Unsupported डिवाइस पर WhatsApp का यूज करने पर न तो आपको कोई नया फीचर मिलेगा और न ही आपको WhatsApp की तरफ से कोई सपोर्ट मिलेगा। वहीं, अपग्रेड करने से पहले आप अपने पुराने फोन से डाटा का बैकअप जरूर लें

Advertisement
Tags :
5G smartphoneWhatsApp
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement