चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WhatsApp से अब जैसा कहेंगे वैसी बना देगा फोटो, आ गया जबरदस्त फीचर    

WhatsApp New AI Features: क्या आप भी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं? अगर हां, तो आपके लिए गुड न्यूज है। जल्द ही आप मैसेजिंग ऐप के जरिए फ्री में तस्वीरें भी बना पाएंगे। कंपनी ने कुछ यूजर्स के लिए तो इस खास फीचर को रोल आउट भी कर दिया है। चलिए इसके बारे में जानें...
03:02 PM Apr 19, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

WhatsApp New AI Features: मेटा ने हाल ही में लामा 3 को लॉन्च किया है, जिसे अब तक लॉन्च हुए सबसे पावरफुल एआई मॉडल में से एक माना जा रहा है। इसी के साथ मेटा अपने कुछ पॉपुलर ऐप्स जैसे व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम में ये एआई फीचर्स ला रहा है। मेटा ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए इसकी घोषणा कर दी है। वहीं कंपनी एआई मॉडल के जरिए इमेज बनाने की भी सुविधा देने जा रही है। जिसकी मदद से आप रियल टाइम में टेक्स्ट से जो चाहे फोटो बना सकेंगे।

Advertisement

इन यूजर्स को मिला फीचर  

मेटा ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि जल्द ही यूजर्स तेजी से तस्वीरें बना सकेंगे। कंपनी ने इस खास फीचर को अभी के लिए यूएस यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इस AI फीचर के जरिए जैसे ही आप टाइप करना शुरू करेंगे आपको एक फोटो दिखाई देगी और यह टाइप किए गए हर वर्ड के साथ बदल जाएगी। इससे आप इस फीचर की पावर का अंदाजा लगा सकते हैं।

ये भी पढ़ें : OnePlus फैंस के लिए बुरी खबर! 1 मई से नहीं खरीद सकेंगे स्मार्टफोन? जानें वजह

Advertisement

हाई रिज़ॉल्यूशन वाली होंगी तस्वीरें

इमेजिन फीचर जो अभी अमेरिका में बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है जल्द ही भारत में भी पेश किया जा सकता है। आप एक टेक्स्ट के जरिए कोई भी फोटो बना पाएंगे। कहा जा रहा है कि इस AI फीचर से बनी तस्वीरें काफी शार्प और हाई रिज़ॉल्यूशन वाली होंगी। इस टूल का यूज करके आप बर्थडे विश फोटो से लेकर कोई खास तरह का डिजाइन भी बना पाएंगे।

स्टेबल वर्जन होगा और भी शानदार

इसके अलावा कंपनी अभी इसे और भी बेहतर बनाने पर काम कर रही है। कुछ रिपोर्ट्स में तो कहा जा रहा है कि इस फीचर का स्टेबल वर्जन और भी शानदार होने वाला है जिससे आप कुछ ही मिनटों में हाई रिज़ॉल्यूशन वाली तस्वीरें बना सकेंगे। क्रिएटर्स के लिए तो ये फीचर काफी कमाल का होने वाला है और ये यूजर एक्सपीरियंस को नेक्स्ट लेवल पर ले जाएगा।

Advertisement
Tags :
WhatsAppWhatsApp New Feature
Advertisement
Advertisement