चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WhatsApp AI के साथ ला रहा है एक और बड़ा अपडेट, अब आएगा असली मजा!

WhatsApp New AI Update: अगर आप भी WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको भी नया मेटा AI तो मिल ही गया होगा। AI चैटबॉट ChatGPT जैसा ही है लेकिन कंपनी अब इसे और भी पावरफुल बनाने जा रही है।
05:30 PM Jun 27, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

WhatsApp New AI Update: WhatsApp ने हाल ही में भारत में सभी यूजर्स के लिए MetaAI पेश किया है और ये AI चैटबॉट न सिर्फ इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp बल्कि इसे Facebook और Instagram के जरिए भी एक्सेस किया जा सकता है। आप इसके जरिए कोई भी सवाल पूछ सकते हैं। ये आपके दोस्त की तरह आपकी काफी मदद करेगा, Meta AI का इस्तेमाल करके यूजर्स तस्वीरें भी बना सकते हैं।

Advertisement

सभी को मिला फीचर

ज्यादातर यूजर्स अब AI चैटबॉट को एक्सेस कर सकते हैं, जबकि कुछ अभी भी इसका इंतजार कर रहे हैं। अब, WA बीटा इंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसके बाद आप ये भी सेलेक्ट कर पाएंगे कि वे किस Meta AI लामा मॉडल का यूज करना चाहते हैं।

फिर से बदलाव की तैयारी

इस साल की शुरुआत में, WhatsApp ने कई देशों में अपने प्लेटफॉर्म पर Meta AI की टेस्टिंग शुरू की थी। इसका शुरुआती उद्देश्य यह पता लगाना था कि सर्च बार में इंटीग्रेटेड होने पर और भारत में यूजर्स के लिए टॉप ऐप बार में एंट्री पॉइंट के जरिए यूजर्स AI के साथ कैसे इंटरैक्ट करते हैं। जैसे-जैसे ज्यादा से ज्यादा यूजर Meta AI का इस्तेमाल करने लगे, WhatsApp ने AI टूल को अन्य देशों में भी रोल आउट करना शुरू कर दिया। अब कंपनी इसमें फिर से बदलाव करने जा रही है।

Advertisement

ये भी पढ़ें : आ रहा है Motorola का सस्ता फोल्डेबल डिवाइस, लॉन्च से पहले जानें कीमत

AI मॉडल कर सकेंगे सेलेक्ट

लेटेस्ट बीटा अपडेट के अनुसार, अब WhatsApp ने यूजर्स को अपनी जरूरतों के अनुरूप सबसे अच्छा AI मॉडल चुनने की सुविधा दी है। इस शुरुआत के साथ मेटा AI को एक कदम आगे ले जाना चाहता है। इसका एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है जिसके अनुसार आप अपनी AI चैट के लिए मेटा लामा के अलग-अलग मॉडल्स में से किसी को चुन सकते हैं।

सभी सवालों का मिलेगा जवाब

अभी डिफ़ॉल्ट मॉडल लामा 3-70B है, जिसे फास्ट और सिंपल सिग्नल्स के लिए डिजाइन किया गया है। हालांकि, WhatsApp नए अपडेट में ज्यादा बेहतर लामा 3-405B मॉडल भी दे रहा है, जो अधिक अच्छे से आपके सभी सवालों का जवाब देगा।

Advertisement
Tags :
WhatsApp New AI Updatewhatsapp update
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement