चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WhatsApp पर कॉलिंग में होने जा रहा है बदलाव, दिखा नया ऑडियो कॉल बार

WhatsApp New Audio Call Bar Feature : क्या आप भी WhatsApp पर कॉलिंग का बहुत ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए कंपनी जल्द ही एक बड़ा अपडेट ला रही है, जिससे कॉल पर और भी बेहतर कंट्रोल मिलेगा। चलिए इसके बारे में जानें...
11:19 AM May 09, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

WhatsApp New Audio Call Bar Feature: व्हाट्सएप पिछले कुछ वक्त से यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए एप्लीकेशन से लेकर वेब पर कई बदलाव करता नजर आ रहा है। इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अब कॉलिंग के लिए नए इंटरफेस की टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया गया है। WaBetaInfo की एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी जल्द ही नया ऑडियो कॉल बार पेश करने जा रही है। अभी के लिए ये नया इंटरफेस कुछ ही Android बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

शानदार लग रहा है नया कॉल बार

WaBetaInfo ने अपनी एक रिपोर्ट में इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जिसमें इस फीचर को साफ देखा जा सकता है, कुछ बीटा टेस्टर्स अभी ऐप के अंदर आउटगोइंग ऑडियो कॉल्स को मैनेज करने के लिए नए ऑडियो कॉल बार का इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे ही आप नॉर्मल कॉल वाले इंटरफेस को बैक करते हैं तो अब आपको इंटरफेस के टॉप पर एक नया कॉल बार दिखाई देगा।

आउटगोइंग कॉल पर मिलेगा बेहतर कंट्रोल

ये नया इंटरफेस यूजर्स को आउटगोइंग कॉल पर और भी बेहतर कंट्रोल देगा। मौजूदा इंटरफेस में यूजर्स ग्रीन स्टेटस बार पर टैप करके कॉल पर वापस लौट सकते हैं। नए कॉल बार के साथ, यूजर्स अब कॉल को सीधे म्यूट और एन्ड कर सकते हैं, जिससे कॉल स्क्रीन पर वापस जाने की आवश्यकता खत्म हो जाएगी।

Advertisement

इन-ऐप कैमरा में भी होगा बदलाव

इसके अलावा कंपनी इन दिनों एक इन-ऐप कैमरा के लिए भी नया फीचर ला रही है। WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी कैमरों के लिए नया ज़ूम कंट्रोल फीचर ला रही है। यह सुविधा अभी के लिए कुछ iOS बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। कहा जा रहा है कि कंपनी ने ज़ूम फीचर को ऐड करने के लिए कैमरे को अपग्रेड किया है।

अपडेट से पहले व्हाट्सएप यूजर्स को रिकॉर्डिंग के दौरान जूम करने के लिए कैमरा बटन पर लगातार होल्ड रखना पड़ता है और ऊपर या नीचे स्लाइड करना पड़ता है, जिससे खास पलों को कैप्चर करने में थोड़ी मुश्किल होती थी लेकिन नए अपडेट के साथ कंपनी इसे जल्द ही फिक्स करने जा रही है।

Advertisement
Tags :
WhatsAppWhatsApp New Feature
Advertisement
Advertisement