खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WhatsApp पर अब इस अंदाज में Emoji करेंगे फीलिंग शेयर, आ रहा है सबसे खास अपडेट

WhatsApp New Feature: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल करने वालों के लिए गुड न्यूज है। कंपनी जल्द ही ऐप के इमोजी सेक्शन में बदलाव करने जा रही है। चलिए इसके बारे में जानें
10:17 AM Jul 21, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

WhatsApp New Feature: इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लीकेशन WhatsApp का इस्तेमाल आज भारत समेत दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं। कंपनी भी यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए-नए फीचर्स को रोल आउट करती रहती है। हाल ही में, कंपनी अब एंड्रॉयड ऐप पर Lottie का यूज करके एनिमेटेड इमोजी लाने की तैयारी कर रही है। WABetaInfo के अनुसार, यह फीचर बीटा '2.24.15.15' बिल्ड में टेस्टिंग फेज के दौरान देखा गया है। चुनिंदा बीटा टेस्टर के लिए अब एनिमेटेड इमोजी ऐप में आ गए हैं, जबकि आने वाले हफ्तों में इसे बाकि यूजर्स को भी रोल आउट किया जाएगा।

Advertisement

फीलिंग्स शेयर करने का बदल जाएगा तरीका

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी को पहले WhatsApp के डेस्कटॉप वर्शन पर इसी तरह के फीचर पर काम करते हुए देखा गया था। यह फीचर यूजर्स को बातचीत में अपनी फीलिंग्स शेयर करने के तरीके को पूरी तरह से बदल कर रख देगा। एनिमेटेड और डायनामिक इमोजी चैटिंग एक्सपीरियंस को नेक्स्ट लेवल पर ले जाएंगे। बीटा टेस्टर टेस्टिंग बिल्ड में फीचर को आजमाने के लिए Google Play Store से अपने ऐप को अपडेट कर सकते हैं।

Lottie लाइब्रेरी से डिजाइन किया गए इमोजी

WhatsApp ट्रैकर द्वारा शेयर किए गए वीडियो मीडिया के बेस पर, एनिमेटेड इमोजी को Lottie लाइब्रेरी के जरिए डिजाइन किया गया है। यह ऐप पर हाई क्वालिटी वाले इमोजी ऑफर करेगा। साथ ही, यह परफॉर्मेंस को खराब किए बिना आपकी बातचीत को और भी बेहतर बना देगा।

Advertisement

 

सभी इमोजी में नहीं मिलेगा एनिमेशन इफेक्ट

हालांकि WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि सभी इमोजी एनिमेशन इफेक्ट को सपोर्ट नहीं करेंगे। इसलिए, इमोजी भेजते समय, केवल डायनेमिक वर्जन ही एनिमेटेड स्टाइल में दिखाई देंगे और अन्य स्टैटिक मोड में दिखाई देंगे। Android बीटा टेस्टर कुछ पॉपुलर इमोजी जैसे कि खुशी के आंसू वाला फेस, फर्श पर लोटने वाला हंसता हुआ इमोजी या रेड हार्ट वाला इमोजी भेजकर इस फीचर को टेस्ट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : आ रहा है सबसे सस्ता IPhone, नई 16 सीरीज वाली देगा फील, जानें क्या कुछ मिलेगा खास

आ रहा है ये खास फीचर भी...

ऐसा भी कहा जा रहा है कि कंपनी WhatsApp पर जल्द ही सभी इमोजी के लिए एनिमेटेड वर्जन ला सकती है। इससे पहले कंपनी को People Nearby फीचर की भी टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया गया था जो ऐप पर आपको बिना इंटरनेट के भी फोटो-वीडियो भेजना की सुविधा देगा। हालांकि ये फीचर आसपास के डिवाइस पर ही काम करेगा।

Advertisement
Tags :
WhatsAppWhatsApp New Feature
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement