खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WhatsApp पर रिप्लाई देने का बदला अंदाज! रोल आउट हुआ खास फीचर

WhatsApp New Feature: WhatsApp अपने करोड़ों यूजर्स के लिए बहुत ही खास फीचर पर काम कर रहा है जिससे इंस्टेंट वीडियो मैसेज का रिप्लाई करना और भी आसान हो जाएगा।
02:17 PM Jun 26, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

WhatsApp New Feature: WhatsApp ने पिछले साल जुलाई में, इंस्टेंट वीडियो नोट्स फीचर पेश किया था, जिससे यूजर तुरंत वीडियो रिकॉर्ड करके दोस्तों और परिवार के साथ शेयर कर सकते हैं। कनेक्ट होने का यह नया तरीका काफी शानदार है क्योंकि कई बार हम ऐसी बातें करना चाहते हैं जो सिर्फ टेक्स्ट मैसेज के जरिए नहीं हो सकती। ऐसे में अब कंपनी ने वीडियो मैसेज इंटरैक्शन को बेहतर बनाने के लिए एक नया फीचर ऐड किया है जिससे इसका रिप्लाई देने का अंदाज पूरी तरह से बदल गया है।

Advertisement

टेस्टिंग के दौरान हुआ स्पॉट

WA बीटा इंफो की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, Google Play Store पर उपलब्ध Android 2.24.14.5 वर्जन के लिए WhatsApp के लेटेस्ट बीटा अपडेट में कंपनी को एक नए फीचर की टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया गया है, जिससे यूजर इंस्टेंट वीडियो मैसेज का फटाक से जवाब दे सकेंगे।

रिप्लाई प्रोसेस हुआ आसान

रिपोर्ट में शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार कुछ बीटा टेस्टर के लिए वीडियो मैसेज के बगल में एक नया शॉर्टकट दिखाई देने लगा है, जिन्होंने ऐप के नए वर्जन में इंस्टॉल किया है। यह शॉर्टकट रिप्लाई प्रोसेस को आसान बना रहा है, जिससे यूजर खास वीडियो मैसेज का फटाफट जवाब दे सकते हैं। पहले, यूजर को नया वीडियो रिकॉर्ड करने से पहले मैसेज मेन्यू खोलकर या जेस्चर का इस्तेमाल करके मैन्युअली रिप्लाई करना पड़ता था, लेकिन अब यूजर शॉर्टकट पर टैप करके तुरंत वीडियो मैसेज का जवाब दे सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें : गजब ऑफर! Foldable फोन आ गया 35 हजार से कम में, देखें जबरदस्त ऑफर

लेटेस्ट WhatsApp वर्जन में आया फीचर  

इंस्टेंट वीडियो मैसेज के लिए क्विक रिप्लाई फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, जो Google Play Store से Android के लिए लेटेस्ट WhatsApp बीटा अपडेट इंस्टॉल करते हैं और आने वाले दिनों में इसे और भी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। हालांकि कुछ स्टेबल यूजर्स को भी ये फीचर मिला है।

बदलेगा स्टेटस देखने का तरीका

वहीं, इससे एक पिछली रिपोर्ट में बताया गया था कि जल्द ही प्लेटफॉर्म पर स्टेटस देखने का तरीका भी बदल जाएगा। दरअसल कंपनी स्टेटस के आगे एक थंबनेल को ऐड कर रही है जहां से आप उस स्टेटस का एक छोटा प्रीव्यू बिना उसे ओपन किए देख सकेंगे।

Advertisement
Tags :
new WhatsApp featuresWhatsApp
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement