खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बदल गया WhatsApp का Status! अब मिलेगा ऐसा इंटरफेस

WhatsApp New Feature: पिछले कुछ वक्त से इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म स्टेटस अपडेट में बदलाव कर रहा है। हालिया अपडेट के बाद अब कंपनी ने स्टेटस ट्रे को फिर से डिजाइन किया है। चलिए इसके बारे में जानते हैं...
04:52 PM Jun 05, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

WhatsApp New Feature: WhatsApp भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक है। कंपनी भी समय-समय पर एक के बाद एक फीचर इस ऐप के लिए रोल आउट करती रहती है। हाल ही में यह कहा गया था कि मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म स्टेटस अपडेट ट्रे को फिर से डिजाइन करने की प्लानिंग करने जा रहा है और अब, ताजा रिपोर्ट बताती है कि कंपनी ने इसे रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इसका मतलब है कि आपका WhatsApp स्टेटस अपडेट इंटरफेस जल्द ही काफी अलग दिख सकता है।

Advertisement

स्टेटस खोलने की नहीं पड़ेगी जरूरत

WA बीटा इंफो द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, यूजर दूसरों के WhatsApp स्टेटस अपडेट को बड़े, वर्टिकल थंबनेल में देख पाएंगे। इसका मतलब है कि उन्हें दूसरे यूजर द्वारा स्टेटस अपडेट में पोस्ट किए गए अपडेट को बिना उसे खोले ही बेहतर तरीके से देखने का मौका मिलेगा।

अभी तक, सिर्फ थंबनेल में स्टेटस अपडेट का प्रीव्यू देखते हैं जो यूजर की प्रोफाइल फोटो के साइज का होता है। इसलिए स्टेटस खोले बिना यह पता लगाना काफी मुश्किल है कि उन्होंने क्या पोस्ट किया है, लेकिन इस नए फीचर के साथ, आपको यह जानने के लिए किसी दूसरे यूजर का WhatsApp स्टेटस खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी कि उन्होंने क्या पोस्ट किया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें : पुलिस ने किया फोन…तुम्हारे पार्सल में ड्रग्स हैं और गवां दिए 1.2 करोड़ रुपये; जानें लें क्या है ये नया स्कैम

मैक पर मिला ये फीचर

हाल ही में, WhatsApp को स्टेटस अपडेट से जुड़े कई फीचर्स पर काम करते हुए स्पॉट किया गया है। एक दिन पहले ही, यह बताया गया था कि बीटा टेस्टर एक नए फीचर के जरिए अपने मैक पर स्टेटस टैब से ही स्टेटस अपडेट शेयर कर सकते हैं।

डेस्कटॉप से शेयर कर पाएंगे स्टेटस  

WA बीटा इंफो ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिसमें दिखाया गया है कि यूजर्स बस स्टेटस अपडेट टैब पर जा सकते हैं और अपने कनेक्शन के साथ टेक्स्ट या फोटो स्टेटस शेयर कर सकते हैं, ठीक वैसे ही जैसे मोबाइल ऐप पर किया जाता है। पहले, मैक ऐप यूजर्स को केवल स्टेटस अपडेट देखने की सुविधा देता था, उन्हें पोस्ट करने का ऑप्शन नहीं था। यह नया फीचर यूजर्स को अपने डेस्कटॉप से सीधे अपने स्टेटस अपडेट शेयर करने की सुविधा देती है, ये उन लोगों के लिए बेस्ट है जो अपने कंप्यूटर पर बहुत ज्यादा समय बिताते हैं।

Advertisement
Tags :
WhatsApp FeatureWhatsApp New Feature
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement