खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WhatsApp पर अब बिना इंटरनेट के भेज सकेंगे फोटो-वीडियो, क्या आपको मिला ये खास फीचर?

WhatsApp New Feature: क्या आप जानते हैं जल्द ही WhatsApp पर एक बहुत तगड़ा फीचर आ रहा है जो आपको बिना इंटरनेट के फोटो-वीडियो शेयर करने की सुविधा देगा। चलिए इसके बारे में जानें...
09:15 AM Jul 20, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

WhatsApp New Feature: WhatsApp का इस्तेमाल आज भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में करोड़ों लोग कर रहे हैं। भारत में तो इस ऐप की दीवानगी कुछ अलग लेवल पर है और हो भी क्यों न, इस ऐप के जरिए आज कई काम मिनटों में हो जाते हैं। फोटो वीडियो सेंड करने से लेकर पेमेंट तक ये एप्लीकेशन हर काम में मदद कर रहा है। पिछले कुछ वक्त में कंपनी ने भी इसमें कई नए फीचर्स को ऐड किया है। वहीं, अब एक हालिया रिपोर्ट में बताया गया है कि ऐप पर अब आप बिना इंटरनेट के भी फोटो-वीडियो और डाक्यूमेंट्स शेयर कर सकेंगे। चलिए जानें कैसे...

Advertisement

इस अपडेट में आया फीचर

दरअसल हाल ही में कंपनी ने Android के लिए WhatsApp बीटा 2.24.9.22 अपडेट रोल आउट किया है। इस नए अपडेट में कंपनी ने 'People Nearby' के नाम से एक नया फीचर पेश किया है जिसकी मदद से आप बिना इंटरनेट के डाक्यूमेंट्स या फोटो-वीडियो शेयर कर सकेंगे। हालांकि ये फीचर सिर्फ आस-पास के लोगों के साथ ही फाइल शेयर करने की सुविधा देगा। फाइल ट्रांसफर के लिए कभी न कभी अपने भी shareit या Nearby Share का यूज किया होगा। बस WhatsApp का ये नया फीचर भी इन ऐप्स की तरह ही काम करेगा।

स्क्रीनशॉट में दिखा फीचर का फर्स्ट लुक

हालांकि यह सुविधा अभी भी Android के लिए WhatsApp बीटा पर टेस्टिंग फेज में है, ऐसा लगता है कि कंपनी अब iOS ऐप पर भी ऐसे ही एक समान फीचर लाने की तैयारी कर रही है, TestFlight ऐप से iOS 24.15.10.70 अपडेट के साथ भी WhatsApp बीटा में ऐसे ही फीचर को स्पॉट किया गया है। हालिया रिपोर्ट में इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है।

Advertisement

जिसमें देखा जा सकता है कि WhatsApp iOS ऐप पर भी आस-पास के लोगों के साथ फाइल शेयर करने की सुविधा दे रहा है, जिसे ऐप के स्टेबल वर्जन में जल्द ही रोल आउट किया जा सकता है। फिलहाल के लिए कंपनी ने इस नए फीचर को बीटा यूजर्स के लिए ही पेश किया है। अगर आप भी ऐप का बीटा वर्जन यूज कर रहे हैं तो लेटेस्ट अपडेट के साथ आप इस नए फीचर का मजा ले सकते हैं।

कैसे काम करेगा ये धांसू फीचर?

शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में फीचर की पहली झलक भी देखने को मिल रही है जिसमें एक QR कोड दिखाई दे रहा है। रिपोर्ट में बताया गया है कि इसी QR कोड को स्कैन करने से यूजर्स अन्य आस-पास के लोगों के साथ फाइल शेयर कर सकेंगे। अब बिना इंटरनेट फाइल शेयर करने के लिए आपको कोई थर्ड पार्टी ऐप भी इनस्टॉल नहीं करना पड़ेगा। इतना ही नहीं कंपनी इस फीचर में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन भी देने वाली है जिसका मतलब है कि आप जो भी फाइल किसी को इस फीचर से सेंड करेंगे वो भी पूरी तरह से सिक्योर होगी।

Advertisement
Tags :
WhatsAppWhatsApp New Feature
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement