खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WhatsApp पर आ गया सबसे जबरदस्त फीचर! iPhone पर मिस नहीं होगा अब 'बाबू' का Birthday

WhatsApp New Feature: iPhone यूजर्स के लिए WhatsApp ने एक और धांसू फीचर रोल आउट कर दिया है, जिसके जरिए आप Online इवेंट्स Organize कर सकते हैं। चलिए इसके बारे में जानें
12:18 PM Aug 05, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप का इस्तेमाल आज भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं। मैसेजिंग ऐप समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए ऐप पर नए-नए फीचर्स पेश करता रहता है। हाल ही में कंपनी को कई नए फीचर्स की टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया गया था, वहीं मेटा ऐप अब iPhone यूजर्स के लिए ग्रुप चैट में इवेंट फीचर पेश कर रहा है। घूमने जाना हो या बर्थडे पार्टी प्लान करनी हो सभी कामों में ये फीचर आपकी मदद करेगा। WABetaInfo के अनुसार, यह फीचर iOS '24.15.79' वर्जन में स्पॉट किया गया है।

Advertisement

iPhone यूजर्स के लिए रोल आउट हुआ फीचर

रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर अब स्टेबल यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है और आने वाले हफ्तों में और अधिक यूजर्स तक पहुंचने की उम्मीद है। कंपनी को पहले Android पर इस फीचर पर काम करते हुए देखा गया था। पहले ये फीचर WhatsApp पर कम्युनिटीज तक ही सीमित था पर अब आप iPhone में इसका मजा ले सकते हैं।

कैसे यूज करें फीचर?

ऐप स्टोर पर शेयर किए गए चेंजलॉग के स्क्रीनग्रैब के अनुसार, यूजर्स ग्रुप चैट में इवेंट बनाना शुरू करने के लिए ' ' बटन पर टैप कर सकते हैं और 'इवेंट' चुन सकते हैं। यहां यूजर्स अपना नाम, डिटेल्स, डेट और एड्रेस जैसे डिटेल्स एंटर कर सकते हैं और इवेंट बनाने के लिए वीडियो या ऑडियो कॉल का ऑप्शन भी सेलेक्ट कर सकते हैं।

Advertisement

इवेंट्स की डिटेल्स एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड

एक बार इवेंट सेट करने के बाद उन सभी यूजर्स को एक नोटिफिकेशन मिलेगा जो इस इवेंट में शामिल होंगे। साथ ही ये भी बताया जाएगा कि इवेंट शुरू हो गया है। सभी इवेंट्स की डिटेल्स एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगी। इससे ग्रुप के सभी मेंबर्स की प्राइवेसी भी बनी रहेगी। इससे पहले कंपनी को मेटा AI में वॉयस चैट फीचर की भी टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया गया था। हालांकि अभी ये सुविधा सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें : लूट लो! iPhone 15 की कीमत में आई 11901 रुपये की गिरावट, मिस न करें ये डील

Open in App
Advertisement
Tags :
WhatsAppWhatsApp New Feature
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement