होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

WhatsApp पर आया कमाल का फीचर! सोना-बेबी से लेकर मम्मी-पापा को भी कर सकेंगे मेंशन

WhatsApp New Feature: अगर आप भी WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी आपके लिए सबसे जबरदस्त फीचर लेकर आ गई है। चलिए इसके बारे में जानें
12:26 PM Oct 05, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

WhatsApp New Feature: WhatsApp का इस्तेमाल आज भारत समेत दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं। मेटा भी अपने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर लगातार नए-नए फीचर्स को रोल आउट कर रहा है। हाल ही में कंपनी ने एक नया अपडेट जारी किया है जिसके बाद आपको इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर इंस्टाग्राम वाली फील आएगी। जी हां, कंपनी ने Instagram Stories की तरह अब प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर ऐड किया है जिसके जरिए यूजर अपने स्टेटस में दूसरे WhatsApp यूजर को टैग या मेंशन कर सकेंगे। चलिए इसके बारे में जानते हैं...

Advertisement

5 लोगों को कर सकेंगे मेंशन

दरअसल, नए अपडेट के बाद यूजर जल्द ही अपने किसी कांटेक्ट को मेंशन कर सकेंगे और मेंशन किए गए लोगों WhatsApp स्टेटस को रीपोस्ट भी कर सकेंगे जो कहीं न कहीं आपको इंस्टाग्राम वाली फील देगा। WhatsApp का कहना है कि स्टेटस में मेंशन किए जा सकने वाले यूजर की संख्या फिलहाल 5 तक सीमित की गई है और कंपनी एक नए ऑप्शन पर भी काम कर रही है, जिससे आप किसी व्यक्ति का नाम दिखाए बिना भी उसे टैग कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें : करोड़ों iPhone यूजर्स के लिए बड़ा अपडेट जारी, कर लें फिर नहीं आएगी ये समस्या

Advertisement

हाल ही में आया था ये फीचर

इससे पहले मेटा ने अपने इंस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म पर एक टैप से स्टेटस पर लाइक की सुविधा भी जड़ी है, जो Instagram के हार्ट बटन की तरह ही काम करता है। जब आप किसी के WhatsApp स्टेटस को लाइक करते हैं, तो आपको व्यू लिस्ट में उन लोगों का नाम दिखाई देता है जिन्होंने आपका स्टेटस लाइक किया है।

नहीं मिला नया फीचर तो करें ये काम

वहीं, बात करें WhatsApp Status मेंशन फीचर की तो कंपनी अभी इसे धीरे-धीरे रोल आउट कर रही है। अगर आपको अभी ये फीचर नहीं मिला है तो सबसे पहले अपने WhatsApp ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करें। अगर फिर भी आपको ये फीचर नहीं मिलता तो कुछ दिन इंतजार करें क्योंकि रोल आउट में कभी कभी एक हफ्ते का भी वक्त लग सकता है। ऐसे में आपको एक हफ्ते तक कभी भी ये फीचर देखने को मिल सकता है। देखा जाए तो ये फीचर उन लोगों के लिए काफी मजेदार है जो WhatsApp ज्यादा यूज करते हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
WhatsAppWhatsApp New Feature
Advertisement
Advertisement