खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WhatsApp पर अब इस तरह भी दे सकेंगे दिल, क्या आपको मिला ये खास फीचर?

WhatsApp New Features: मैसेजिंग एप्लिकेशन WhatsApp पर जल्द ही कमाल का फीचर आ रहा है जिसकी मदद से आप किसी मैसेज पर और भी जल्दी रिएक्शन दे सकेंगे। चलिए इसके बारे में जानें
09:19 AM Jul 30, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

WhatsApp New Features: मैसेजिंग एप्लिकेशन WhatsApp रेगुलर अपने प्लेटफॉर्म पर नए-नए फीचर्स पेश करता रहता है। वहीं, WABetaInfo की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, Android पर यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी अब मैसेज पर रिएक्शन देने के तरीके को बदलने जा रही है। दरअसल, अब आप ऐप में किसी मैसेज पर डबल-टैप करके भी रियेक्ट कर सकेंगे। इस फीचर को Android बीटा "2.24.16.7" वर्जन में स्पॉट किया गया है।

Advertisement

डबल-टैप रिएक्शन फीचर

रिपोर्ट के अनुसार, डबल-टैप रिएक्शन फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है। अभी फिलहाल बीटा यूजर्स ही इस फीचर का मजा ले सकते हैं। अगर आप भी WhatsApp का बीटा वर्जन यूज कर रहे हैं तो अपने ऐप को Google Play Store से अभी लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करें। बता दें कि ये फीचर इंस्टाग्राम पर काफी पहले से मौजूद है जहां आप किसी भी मैसेज पर डबल टैप करके उसे लाइक कर सकते हैं।

रिएक्शन टाइम होगा कम

रिपोर्ट में शेयर किए गए वीडियो क्लिप के अनुसार, WhatsApp यूजर्स को मैसेज पर डबल-टैप करके रिएक्शन करने की सुविधा दे रहा है। ये नया अपडेट कहीं न कहीं मैसेज पर रिएक्शन देने के टाइम को कम करेगा। जल्द ही सभी यूजर्स को डिफ़ॉल्ट रूप से डबल टैप करने पर दिल वाला इमोजी मिलेगा। हालांकि, ये अभी तक साफ नहीं है कि WhatsApp यूजर्स को इस डिफ़ॉल्ट इमोजी को बदलने की सुविधा देगा या नहीं।

Advertisement

ये भी पढ़ें : लूट लो! Airtel और Jio इन प्लान्स पर दे रहे हैं अनलिमिटेड 5G, चेक करें लिस्ट

बार-बार नहीं खोलनी पड़ेगी ट्रे

मौजूदा रिएक्शन फीचर में यूजर को किसी मैसेज पर रियेक्ट करने के लिए लंबे समय तक प्रेस करके रिएक्शन ट्रे से एक इमोजी भेजने की सुविधा मिलती है, लेकिन डबल-टैप के साथ, यूजर्स को केवल तभी ट्रे खोलनी पड़ सकती है जब वे डिफ़ॉल्ट लाल दिल के अलावा कोई अन्य इमोजी शेयर करना चाहते हैं। वहीं, कंपनी ने अभी तक इस फीचर के स्टेबल रोल आउट को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है।

Advertisement
Tags :
WhatsAppWhatsApp New Features
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement