WhatsApp के करोड़ों यूजर्स के लिए बड़ा Update, AI वाली 'ब्लू रिंग' में आया ये फीचर

WhatsApp New Features: व्हाट्सएप अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक बड़ा अपडेट ला रहा है जो AI वाली 'ब्लू रिंग' में आपको एक खास सुविधा देगा। जिससे आप और भी आसानी से AI का इस्तेमाल कर पाएंगे। चलिए इसके बारे में जानें

featuredImage

Advertisement

Advertisement

WhatsApp New Features: व्हाट्सएप एक नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है जो मेटा AI के साथ यूजर्स के इंटरैक्ट करने के तरीके में एक बड़ा बदलाव लाएगा। WABetaInfo की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp एक वॉयस चैट मोड फीचर्स तैयार कर रहा है जो यूजर्स को वॉयस कमांड का इस्तेमाल करके मेटा AI के साथ बातचीत करने की सुविधा देगा। यह नया फीचर ऐप के नेक्स्ट अपडेट में शामिल होने वाला है, जो बातचीत को और आसान बनाएगा।

टाइप करने की नहीं है जरूरत

आगामी वॉयस चैट मोड यूजर्स को केवल अपने मैसेज टाइप करने के बजाय सीधे मेटा AI से बात करने देगा। यह ऐप के लिए एक बड़ा अपडेट है, क्योंकि बोलना टाइप करने की तुलना में बहुत तेज और ज्यादा स्वाभाविक हो सकता है। नया फीचर रियल टाइम वॉयस चैट को इनेबल करेगा, जिससे यूजर्स के लिए अपने कीबोर्ड का इस्तेमाल किए बिना AI के साथ बातचीत करना आसान हो जाएगा।

वॉयस के भी मिलेंगे कई ऑप्शन  

इस नए वॉयस मोड फीचर के साथ कंपनी का तरह के वॉयस ऑप्शन भी देने की तैयारी कर रही है। इसका मतलब है कि आप अपनी पसंद के अनुसार एक आवाज चुन सकते हैं, जिससे AI के साथ आपकी बातचीत और भी शानदार हो जाएगी।

ये भी पढ़ें : iPhone में इस दिन आ रहा है सबसे बड़ा अपडेट, AI के साथ मिलेगा इतना कुछ

फ्लोटिंग एक्शन बटन  

नए वॉयस चैट मोड का इस्तेमाल करना और भी आसान बनाने के लिए, WhatsApp एक शॉर्टकट सुविधा भी टेस्ट कर रहा है। यह शॉर्टकट चैट लिस्ट में फ्लोटिंग एक्शन बटन के रूप में दिखाई देगी। बस एक क्लिक के साथ, आप मेटा AI को एक्टिव कर पाएंगे और वॉयस इंटरैक्शन शुरू कर पाएंगे। इस सुविधा का उद्देश्य AI का सभी को क्विक एक्सेस देना है।

ये फीचर क्यों है इतना खास

WhatsApp पर वॉयस चैट मोड का जुड़ना सिर्फ एक फीचर से कहीं ज्यादा है। यह टेक्नोलॉजी के साथ हमारी बातचीत को बेहतर बना रहा है। मेटा AI को वॉयस कमांड सुनने और उसका जवाब देने की सुविधा देकर, WhatsApp यूजर्स के लिए AI के साथ ज्यादा स्वाभाविक और सहज बातचीत करना संभव बना रहा है। जब आप कहीं घूम रहे हों या मल्टीटास्किंग कर रहे हों ऐसे में ये फीचर काफी मदद कर सकता है।

Open in App
Tags :