खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WhatsApp को बोल दो दिल की बातें...देगा हर सवाल का जवाब, आ रहा है सबसे धांसू फीचर

WhatsApp New Features: व्हाट्सएप पर जल्द ही कमाल का फीचर आ रहा है जिससे आप मेटा AI से बोलकर अपने हर सवाल का जवाब ले पाएंगे। यहां तक की अब तो कंपनी ने इसमें हिंदी लैंग्वेज का सपोर्ट भी ऐड कर दिया है।
10:04 AM Aug 03, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

WhatsApp New Features: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए खुशखबरी है! आपका फेवरेट मैसेजिंग ऐप फिर से आपके लिए कुछ नया लेकर आ रहा है। जी हां, WhatsApp जल्द ही एक दमदार फीचर लॉन्च करने की तैयारी में है जो आपके चैटिंग एक्सपीरियंस को नेक्स्ट लेवल पर ले जाएगा। दरअसल, हाल ही में कंपनी ने प्लेटफार्म पर Meta AI को पेश किया था जिसके जरिए आप फोटो बनवाने से लेकर कई काम करवा सकते हैं। वहीं, कंपनी अब इस Meta AI में एक और फीचर ऐड करने जा रही है जिसके जरिए आप बोल कर भी अपने सभी सवालों का जवाब ले पाएंगे। चलिए इसके बारे में जानें...

Advertisement

Voice Chat Mode for Meta AI

WABetaInfo की हालिया रिपोर्ट के अनुसार एंड्रॉयड 2.24.16.9 अपडेट के व्हाट्सएप बीटा में 'Voice Chat Mode for Meta AI' नाम से एक नया फीचर आ रहा है जो मेटा एआई के साथ वॉयस मैसेज शेयर करने की सुविधा देगा। यह सुधार यूजर्स के मेटा एआई के साथ बातचीत करने के तरीके को बेहतर बनाएगा, जिससे उन्हें टाइप करने की जरूरत नहीं होगी।

ChatGPT में पहले से है ये फीचर

ऐसा लग रहा है कि व्हाट्सएप अब चैटबॉट के साथ बातचीत को और बेहतर बनाने के लिए ये नया फीचर ला रहा है, जिससे कंपनी Meta AI को नेक्स्ट लेवल पर ले जाएगी। हाल ही में OpenAI के ChatGPT को भी एक वॉयस मोड फीचर मिला है जो यूजर्स को बोलकर कुछ भी सवाल पूछने की सुविधा दे रहा है। हालांकि ChatGPT में आने वाला ये फीचर सिर्फ और सिर्फ प्राइम मेंबर्स के लिए ही उपलब्ध है जबकि व्हाट्सएप इसे फ्री में पेश कर सकता है, जिससे कहीं न कहीं ChatGPT को कड़ी टक्कर मिलेगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें : OnePlus से घबराया सैमसंग! VIP Mode से लेकर मिलेंगे सबसे अलग AI फीचर्स, जानें लॉन्च डेट और कीमत

फास्ट और बेहतर ढंग से होगी बातचीत

रिपोर्ट में इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है, जिसे जल्द ही नेक्स्ट अपडेट में रिलीज किया जा सकता है। यह अपडेट यूजर्स को मेटा AI के साथ और भी फास्ट और बेहतर ढंग से बातचीत करने की सुविधा देगा। बोलना आम तौर पर टाइप करने से ज्यादा फास्ट होता है। इतना ही नहीं व्हाट्सएप यूजर्स को जल्द ही डिफॉल्ट ऑप्शंस के सेट से मेटा AI को कौन-सी आवाज में यूज करना है, यह सिलेक्ट करने का भी ऑप्शन मिल सकता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
WhatsAppWhatsApp New Features
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement