होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

AI के साथ WhatsApp पर आ रहे हैं 5 सबसे जबरदस्त फीचर, जानकर आप भी कहेंगे -WOW  

WhatsApp New Upcoming Features: मेटा जल्द ही WhatsApp पर एक दो नहीं बल्कि 5 नए फीचर्स पेश करने जा रहा है। हाल ही में कंपनी को इनकी टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया गया है। चलिए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।
08:00 AM Apr 05, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

WhatsApp New Features: व्हाट्सएप का इस्तेमाल आज भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं। कंपनी भी यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स रोल आउट कर रही है। वहीं कंपनी को हाल ही में 5 सबसे जबरदस्त फीचर्स की टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया गया है। इसमें AI से लेकर इंटरनेशनल पेमेंट्स जैसे कई नए फीचर्स शामिल हैं। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं...

Advertisement

AI-Powered फीचर्स

ऐसा कहा जा रहा है कि WhatsApp पर एआई चैटबॉट आ रहा है, जो यूजर्स को ऐप के अंदर कई तरह की जानकारी देगा। मेटा अपने एआई मॉडल को WhatsApp पर मेटा एआई के नाम से पेश कर सकता है। जहां आप अपना कोई भी सवाल पूछ सकते हैं। इसके अलावा, कंपनी एक नया जेनेरिक एआई फोटो एडिटिंग टूल ला रही हैं जो फोटोज को ऐप पर मिनटों में एडिट कर देगा।

इंटरनेशनल पेमेंट्स

व्हाट्सएप पर जल्द ही इंटरनेशनल पेमेंट्स का भी ऑप्शन आ रहा है। इस फीचर के आने के बाद भारतीय यूजर्स सीधे ऐप से अंतर्राष्ट्रीय भुगतान कर सकेंगे। दरअसल कंपनी यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) के जरिए इस सुविधा को शुरू करेगी। हालांकि यूजर्स को इस इंटरनेशनल पेमेंट ऑप्शन को मैन्युअल रूप से ऑन करना होगा। जिसके लिए वे इसे सक्रिय रखना चाहते हैं, जिससे अधिक लचीलापन और सुविधा मिलेगी।

ये भी पढ़ें : 12GB RAM और 125W फास्ट चार्जिंग के साथ Motorola का तगड़ा फोन लॉन्च

Advertisement

Suggested चैट सेक्शन

व्हाट्सएप जल्द ही ऐप के अंदर एक अलग "Suggested चैट सेक्शन" भी ला रहा है, जिसका उद्देश्य नए कनेक्शन के साथ जुड़ने के प्रोसेस को आसान बनाना है। चैट लिस्ट के निचले पार्ट में यह नया सेक्शन यूजर्स को ऐसे कांटेक्ट दिखाएगा जिसने उन्होंने पहले चैट नहीं की है।

प्राइवेट मेंशन कॉन्टेक्ट्स

प्राइवेसी और सिक्योरिटी बढ़ाने के साथ साथ कंपनी व्हाट्सएप पर एक ऐसा फीचर ला रही है जो यूजर्स को अपने स्टेटस अपडेट में कांटेक्ट  को प्राइवेट तरह से टैग करने की सुविधा देगा। ये फीचर इंस्टाग्राम के स्टोरी फीचर की तरह काम करेगा।

चैट लॉक फीचर

इसके अलावा कंपनी चैट लॉक फीचर को भी अपडेट कर रही है जिसके बाद यूजर्स व्हाट्सएप पर न केवल प्राइमरी डिवाइस बल्कि लिंक किए गए डिवाइस पर भी चैट को लॉक कर सकेंगे। यूजर्स को लिंक किए गए डिवाइस पर लॉक की गई चैट तक पहुंचने के लिए अपने प्राइमरी फोन पर एक सीक्रेट कोड एंटर करना होगा, जिससे आपकी चैट सभी लिंक किए डिवाइस पर भी सेफ हो जाएगी।

Open in App
Advertisement
Tags :
WhatsApp New Features
Advertisement
Advertisement