खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WhatsApp New Upcoming Features: मिस नहीं होगा Girlfriend का मैसेज, आ रहे हैं 3 तगड़े फीचर्स

WhatsApp New Upcoming Features: इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर तीन नए फीचर्स आ रहे हैं। इसमें से एक का इस्तेमाल तो शायद आप अभी भी कर रहे होंगे लेकिन अब कंपनी इसे और भी बेहतर करने जा रही है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं...
01:13 PM Mar 13, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

WhatsApp New Upcoming Features: इन दिनों इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। इस टेस्टिंग फेज के बीच कंपनी अब एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जो यूजर्स को 'चैट' विंडो में तीन से ज्यादा चैट को पिन करने की सुविधा देगा। जी हां, WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, लेटेस्ट एंड्रॉइड बीटा वर्जन में इस फीचर को स्पॉट किया गया है।

Advertisement

WhatsApp Pin Chat

रिपोर्ट के मुताबिक, फीचर को "2.24.6.13" वर्जन में देखा गया था और यह जल्द ही नए अपडेट के जरिए सभी के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि अभी बीटा टेस्टर्स Google Play Store से अपने ऐप को अपडेट करके भी इस फीचर को यूज कर सकते हैं। रिपोर्ट में शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में भी ये फीचर दिख रहा है, जहां यूजर्स पांच चैट को पिन कर सकते हैं।

साथ ही, ऐसा भी कहा जा रहा है कि कंपनी पांच से ज्यादा चैट को पिन करने की सुविधा भी दे सकती है। इससे उन लोगों को काफी मदद मिलेगी जो चैट सेक्शन में बहुत ज्यादा मैसेज से परेशान हैं। ऐसे में कई बार तो चाट पिन करने का ऑप्शन भी 3 की लिमिट के साथ किसी काम का नहीं लगता लेकिन अब जल्द ही आप सभी इम्पोर्टेन्ट चैट्स को पिन कर सकेंगे जिससे कभी भी आपकी Girlfriend का मैसेज मिस नहीं होगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें : 40 हजार रुपये में भी मिल सकता है Apple IPhone 15, जान लें पूरा कैलकुलेशन

एनिमेटेड Avatar

इससे पिछली रिपोर्ट में कहा गया था कि कंपनी एनिमेटेड अवतार पर एक प्राइवेसी फीचर पर काम कर रही है जो यूजर्स को यह कंट्रोल करने की सुविधा देगा कि स्टिकर में उनके अवतार का यूज कौन कर सकता है। इस फीचर को भी नेक्स्ट अपडेट के साथ रोल आउट कर सकती है। यह फीचर यूजर इंटरैक्शन को नेक्स्ट लेवल पर ले जाएगा। ऐसा लगता है कि स्टिकर के जरिए कंपनी इस दिनों नए-नए एक्सपेरिमेंट कर रही है।

थर्ड पार्टी चैट सपोर्ट

व्हाट्सएप नए ईयू नियमों को पूरा करने के लिए एक चैट इंटरऑपरेबिलिटी फीचर तैयार कर रहा है। यह फीचर यूजर को अलग-अलग  मैसेजिंग ऐप्स पर चैट करने की सुविधा देगा। हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कंपनी इस फीचर को भारत में भी रोल आउट करेगी या नहीं। अगर भारत में ये फीचर आता है तो ये गेम चेंजर होने वाला है।

Advertisement
Tags :
WhatsApp Feature UpdateWhatsApp New Feature
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement