खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WhatsApp पर भी कर सकेंगे अपने सोना-बाबू को Status पर Mention, जानें कैसे?

WhatsApp New Upcoming features : व्हाट्सएप यूजर्स के लिए मेटा जल्द ही एक धांसू फीचर ला रहा है जहां आपको किसी को भी अपने व्हाट्सएप स्टेटस में मेंशन कर सकेंगे। आइये इस जबरदस्त फीचर के बारे में विस्तार से जानते हैं।
10:52 AM Mar 14, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

WhatsApp New Upcoming Features: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए गुड न्यूज है। जी हां, कंपनी इन दिनों एक ऐसा फीचर पर काम कर रही है जिससे आपको व्हाट्सएप पर Instagram का मजा मिलने वाला है। दरअसल कंपनी स्टेटस सेक्शन के लिए जबरदस्त फीचर ला रही है जहां जल्द ही आप लोगों को स्टेटस में मेंशन (WhatsApp Status Mention Feature) भी कर सकेंगे। यह बिल्कुल इंस्टाग्राम के स्टोरी मेंशन फीचर की तरह काम करेगा और अगर कोई आपको स्टेटस में मेंशन करेगा तो आपको इसका एक नोटिफिकेशन भी मिलेगा।

Advertisement

इस वर्जन में मिल रहा फीचर

ऐसा लग रहा है कि व्हाट्सएप यूजर्स को अपने कॉन्टेक्ट्स के साथ और भी बेहतर ढंग से जोड़ने के लिए कंपनी इस नए फीचर को ला रही है। साथ ही कंपनी इस फीचर के जरिए स्टेटस अपडेट को और बेहतर बनाने की तैयारी में है। जानकारी के अनुसार Android वर्जन 2.24.6.19 अपडेट के साथ इस नए फीचर को स्पॉट किया गया है, जो Google Play Store पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें : 40 हजार रुपये में भी मिल सकता है Apple IPhone 15, जान लें पूरा कैलकुलेशन

Advertisement

कैसे काम करता है फीचर?

जैसा कि आप स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं, व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट में कांटेक्ट को मेंशन करने के लिए एक फीचर दिखाई दे रहा है जो अभी टेस्टिंग फेज में है। मैंशन करने के बाद ये फीचर सामने वाले यूजर को एक नोटिफिकेशन भी भेज रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि आने वाले नेक्स्ट अपडेट में कंपनी इस तगड़े फीचर को रोल आउट कर सकती है। खास बात यह है कि अब आप उन स्टेटस को कभी मिस नहीं करेंगे जो आपके बाबू ने खास आपके लिए लगाएं हैं।

फिल्टर चैट का भी आ रहा ऑप्शन

इसके अलावा कंपनी एक और काफी कमाल के फीचर पर काम कर रही है, जो होम पेज पर फिल्टर चैट ऑप्शन को पेश कर रहा है, यह फीचर भी न्यू एडवांस्ड और सिंपल यूजर एक्सपीरियंस ऑफर करता है और यूजर्स को उन सभी चैट में स्क्रॉल किए बिना सीधे किसी खास चैट पर नेविगेट करने की सुविधा मिल जाती है। नए यूआई में कई फिल्टर पहले से भी मौजूद हैं और इसे यूज करना भी काफी आसान है। WaBetaInfo की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अभी ये फीचर्स केवल बीटा टेस्टर्स और कुछ ही लोगों को रोल आउट किया गया है। कंपनी ने इससे पहले तीन चैट फिल्टर पेश किए थे।

Advertisement
Tags :
WhatsApp New Feature
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement