खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WhatsApp पर आ रहे हैं दो बड़े अपडेट, चैट से लेकर लुक में होगा बदलाव

WhatsApp New Update: व्हाट्सएप पर जल्द ही चैट से लेकर ऐप के लुक में बदलाव होने जा रहा है, जिससे चैटिंग का मजा दोगुना होने वाला है। अगर आप भी इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का यूज करते हैं तो इस नए अपडेट के बारे में जरूर जान लें...
09:19 AM May 13, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

WhatsApp New Update: क्या आप भी WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं? करते ही होंगे गर्लफ्रेंड के प्यारे मैसेज से लेकर बॉस की फटकार आजकल इसी प्लेटफार्म पर सुनने को मिलती है। ये इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पिछले कुछ वक्त में तेजी से पॉपुलर हुआ है। कपंनी ने भी इस ऐप में कई नए फीचर्स को पेश किया है, जिसने ऐप के इस्तेमाल को और भी आसान बना दिया है। हाल ही में कंपनी ने कुछ यूजर्स के लिए ChatGPT जैसा AI चैट बोट भी पेश किया था। हालांकि अभी ये सभी के लिए उपलब्ध नहीं है। वहीं, कंपनी यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए अब ऐप में दो नए बदलाव करने जा रही है। चलिए इसके बारे में जानते हैं...

Advertisement

New Sticker Creation Shortcut

पहले अपडेट की बात करें तो कंपनी प्लेटफार्म पर स्टिकेर्स शेयर करने वालों के लिए एक नया ऑप्शन ला रही है जिससे अब स्टीकर बनाना और भी आसान हो जाएगा। हाल ही में सामने आई WABetaInfo की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी नया Sticker Creation Shortcut ला रही है जिसे Sticker सेक्शन में देखा गया है। कंपनी ने इस नए अपडेट को Android वर्जन 2.24.10.23 में बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें : WhatsApp New Update: नहीं ले सकेंगे स्क्रीनशॉट, कंपनी ला रही है कमाल का अपडेट

Advertisement

जल्द होगा रोल आउट

रिपोर्ट में इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है, जिसमें व्हाट्सएप के स्टीकर सेक्शन में अब नॉर्मल स्टिकर क्रिएशन टूल के साथ AI बेस्ड Sticker Creation Shortcuts देखने को मिल रहा है। हालांकि अभी ये पूरी तरह से साफ नहीं है कि ये किस तरह से काम करेगा। आने वाले दिनों में कंपनी इसे स्टेबल वर्जन में रोल आउट कर सकती है।

आ रहा है अपीयरेंस सेक्शन

मेटा ने हाल ही में व्हाट्सएप पर ग्रीन कलर थीम को भी पेश किया था जो काफी यूजर्स को पसंद आया लेकिन कुछ यूजर्स इस अपडेट के बाद से लगातार सोशल मीडिया पर कंपनी से इसे बदलने की रिक्वेस्ट कर रहे हैं, जिसके बाद अब कंपनी जल्द ही इस समस्या को सुलझाने के लिए एक और बड़ा अपडेट ला रही है। इस नए अपडेट के बाद सेटिंग में जल्द ही आपको एक नया अपीयरेंस सेक्शन देखने को मिलेगा। इस सेक्शन से आप व्हाट्सएप का थीम कलर बदल सकेंगे। यहां तक कि आपको इस सेक्शन में व्हाट्सएप को पांच अलग-अलग थीम में यूज करने की भी सुविधा मिलेगी।

Advertisement
Tags :
whatsapp new updatewhatsapp update
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement