Advertisement

सावधान! अगर Laptop पर चला रहे हैं WhatsApp तो अभी ऑन कर लें ये खास हिडन सेटिंग

Whatsapp Privacy Extension Feature: अगर आप भी Laptop पर WhatsApp का यूज कर रहे हैं तो इस खास सेटिंग के बारे में जरूर जान लें जो आपकी चैट को सिक्योर रखेगी।

Whatsapp Privacy Extension Feature: आजकल ज्यादातर लोग अपने स्मार्टफोन के साथ-साथ लैपटॉप पर भी WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि लैपटॉप पर WhatsApp का इस्तेमाल करते समय आपकी प्राइवेसी खतरे में पड़ सकती है? जी हां, अगर आप भी लैपटॉप पर WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। हालांकि आप एक खास हिडन सेटिंग को ऑन करके अपनी प्राइवेसी को बेहतर कर सकते हैं। चलिए इसके बारे में जानें...

WhatsApp का प्राइवेसी एक्सटेंशन

WhatsApp ने अपनी प्राइवेसी को लेकर यूजर्स की चिंताओं को दूर करने के लिए एक नया फीचर पेश किया है जिसे 'प्राइवेसी एक्सटेंशन' कहते हैं। इस फीचर की मदद से आप अपनी WhatsApp चैट्स को पूरी तरह से प्राइवेट रख सकते हैं।

कैसे करें इस फीचर को ऑन?

  • Google Chrome पर जाएं: सबसे पहले आपको अपने Google Chrome ब्राउजर को ओपन करना होगा।
  • एक्सटेंशन सर्च करें: Google Chrome के एक्सटेंशन सेक्शन में जाकर 'WhatsApp Privacy Extension' सर्च करें।
  • इंस्टॉल करें: सर्च रिजल्ट में आपको कई एक्सटेंशन दिखाई देंगे, उनमें से किसी एक को चुनकर इंस्टॉल कर लें।
  • सेटिंग्स को कस्टमाइज करें: इंस्टॉल करने के बाद आप अपनी पसंद के अनुसार सेटिंग्स को कस्टमाइज कर सकते हैं। जैसे कि आप कौन सी चैट्स को छिपाना चाहते हैं, कौन सी चैट्स को अनलॉक रखना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें : जंगल में हों या पहाड़ पर…इस फोन में न कॉलिंग रुकेगी न इंटरनेट!

इस फीचर के क्या हैं फायदे?

  • प्राइवेसी: यह फीचर आपकी चैट्स को लोगों की नजरों से बचाता है।
  • सिक्योरिटी: यह फीचर आपके WhatsApp अकाउंट को हैक होने से बचाता है।
  • मैनेज करना आसान: इस फीचर की मदद से आप आसानी से अपनी चैट्स को मैनेज कर सकते हैं।

क्यों है यह फीचर जरूरी?

जब आप लैपटॉप पर WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो आपका WhatsApp अकाउंट आपके कंप्यूटर पर भी लॉग इन रहता है। ऐसे में अगर कोई और आपका कंप्यूटर इस्तेमाल करता है तो वह आसानी से आपकी चैट्स को पढ़ सकता है। इतना ही नहीं जब आप पब्लिक प्लेस पर जैसे कि कैफे या लाइब्रेरी में WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो कोई भी आपकी स्क्रीन पर नजर रख सकता है और आपकी चैट्स को पढ़ सकता है।

Open in App
Tags :