whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WhatsApp पर जल्द आ रहा है लिंक किए गए डिवाइसों के लिए Privacy Feature

WhatsApp New Privacy Feature: प्रसिद्ध इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर लिंक्ड डिवाइस के लिए नया प्राइवेसी फीचर आने के लिए तैयार है। जल्द ही इस फीचर को जारी कर यूजर्स का मजा दोगुना किया जा सकता है।
01:42 PM May 17, 2024 IST | Simran Singh
whatsapp पर जल्द आ रहा है लिंक किए गए डिवाइसों के लिए privacy feature
व्हाट्सएप का नया प्राइवेसी फीचर

WhatsApp New Privacy Feature: दुनियाभर में व्हाट्सएप एक प्रसिद्ध इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। ये कंपनी अपने यूजर्स का मजा बढ़ाने के लिए प्लेटफॉर्म पर आए दिन अपडेट जारी करती रहती है। जबकि, नए फीचर्स को भी कंपनी जारी करती रहती है। व्हाट्सएप पर लोगों का मजा दोगुना करने के लिए प्लेटफॉर्म पर मल्टीपल डिवाइस लिंक करने की सुविधा दी जाती है, जिसमें अब अपडेट जारी करते हुए यूजर्स को प्राइवेसी फीचर भी खास सुविधा मिल सकती है।

दरअसल, व्हाट्सएप पर लिंक किए गए डिवाइसों के लिए प्राइवेसी फीचर की सुविधा शुरू होने वाली है। व्हाट्सएप की हर एक्टिविटी पर नजर रखने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo ने इस बात की जानकारी दी है। कहा जा रहा है कि कंपनी की ओर से व्हाट्सएप लिंक्ड डिवाइसों के लिए नए प्राइवेसी फीचर पर काम किया जा रहा है।

Locked Chat Feature for Linked Devices 

WABetaInfo की ओर से एक रिपोर्ट साझा की गई जिसमें व्हाट्सएप के लिंक किए गए डिवाइसों के लिए लॉक्ड चैट फीचर को रोल आउट कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार लॉक्ड चैट फीचर कुछ एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कर दिया गया है, जिसे WhatsApp वर्जन 2.24.11.9 में एक्सेस किया जा सकता है।

क्यों आ रहा है लिंक डिवाइसों के लिए लॉक चैट फीचर?

फिलहाल, एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए लिंक्ड डिवाइसों का लॉक चैट फीचर उपलब्ध है, जिसे लाने का उद्देश दो यूजर्स के बीच की बातचीत की प्राइवेसी को और भी ज्यादा सुरक्षित रखना है। लॉक चैट फीचर की मदद से लिंक्ड डिवाइस पर यूदप्ल की संवेदनशील चैट सुरक्षित रह सकेगी।

How to use WhatsApp Chat Lock Feature?

  1. अपने फोन में व्हाट्सएप ऐप को ओपन करें।
  2. जिस यूजर के साथ आप प्राइवेट चैट करना चाहते हैं उसका चैट बॉक्स ओपन करें।
  3. यूजर के नाम पर क्लिक करें, आपको कई ऑप्शन शो होंगे।
  4. नीचे स्क्रॉल करते हुए एक ऑप्शन Chat Lock का दिखेगा।
  5. इस पर क्लिक करने के बाद चैट लॉक हो सकेगी।
  6. इसके लिए अलग से कोड यूज कर सकते हैं, चाहें तो फोन लॉक को भी यूज कर सकते हैं।

कैसे करें Chat Unlock?

व्हाट्सएप पर लॉक हुई चैट को अनलॉक करने के लिए आपको ठीक वैसा ही प्रोसेस अपनाना है जैसा आपने चैट को लॉक करने के लिए अपनाया था, बस फर्क ये होगा कि अब चैट को लॉक नहीं बल्कि अनलॉक के लिए क्लिक करना होगा। पासवर्ड एंटर करके आप आसानी से चैट को अनलॉक कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें- WhatsApp Chat Lock को Setting से छुपाएं

ये भी पढ़ें- WhatsApp स्क्रीन पर दिखेगा ऑडियो कॉल बार

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो